whatsapp

IND vs AUS 2nd T-20: करो या मरो मुकाबले में भारत को दिखाना होगा दम, सीरीज में बने रहने ऑस्ट्रेलिया को देनी होगी मात, जानिए आमने-सामने की भिड़ंत में कौन किस पर हावी ?

IND vs AUS 2nd T-20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर में खेला जाना है. पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने पहले मुकाबले में 208 रन बनाए थे, इसके बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में आज का मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला होने वाला है. अगर आज का मैच टीम इंडिया जीतती है तो सीरीज में बनी रहेगी.

पिछली हार की बड़ी वजह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. हार की बड़ी वजह भारत की गेंदबाजी रही. इस मुकाबले में भारत की ओर से अक्षर पटेल को छोड़कर और किसी गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.यहां तक की भारत के डेथ ओवर स्पेस्लिस्ट कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार ने भी जमकर रन लुटाए. साथ ही चहल, हर्षल और उमेश यादव ने भी खूब रन दिए.

पिच रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार यानी 23 सितंबर को नागपुर में बारिश की संभावना है. शाम को 7 से रात 11 बजे के बीच भी बादल छाए रहेंगे और इस दौरान बारिश हो सकती है. ऐसे में अगर मैच होता है तो पूरे 40 ओवर का खेल मुश्किल लग रहा है. इसी के चलते ओवर घटाए भी जा सकते हैं. बाद में ओस की भी संभावना है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी.

टी20 क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) दो चैंपियन टीम कही जा सकती है, दोनों ही टीमों का मुकाबला काफी रोमांचक होता है. क्रिकेट दिग्गज भी दोनों ही देशों के मुकाबले का इंतजार करते हैं. आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं. अगर दोनों टीमों के आंकड़ों पर बात की जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया अब तक 24 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतर चुकी है. जिसमें से टीम इंडिया ने 13 बार जीत हासिल की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैचों में बाज़ी मारी है. अगर भारतीय मैदान की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 8 मैच खेले गए हैं. इसमें से 4 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है, वहीं आखिरी मैच को मिलाकर इतने ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार.

ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, सीन एबॉट, एश्टन एगर.

Related Articles

Back to top button