पूना स्पेशल श्रमिक ट्रेन से रायपुर पहुंचे 37 श्रमिक, विशेष बसों से भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों और अन्य लोगों को लाने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी के तहत शनिवार को पूना से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 37 श्रमिक रायपुर पहुंचे. इनमें रायपुर जिले के 20, कांकेर के 1, ओड़िशा के 3, धमतरी के 6, महासमुंद के 4, जगदलपुर के 1,गरियाबंद के 1 और नारायणपुर के 1 श्रमिक शामिल हैं.

श्रमिकों के रायपुर स्टेशन पहुंचने पर फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए उन्हें दो-दो बोगियों से बारी-बारी से उतारा गया. यहां सभी श्रमिकों की मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य जांच, थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से उनके तापमान के साथ-साथ पल्स एवं ऑक्सीजन सांद्रता की जांच की गई. इसके बाद उन्हें विशेष बसों से उनके जिलों के क्वारेन्टाइन सेन्टर भेजा गया.

श्रमिकों ने लाइन में लगकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही स्टेशन से बाहर निकले. सभी श्रमिकों को हिदायत दी गई की वे 14 दिन क्वेरेंटाइन में रहें तथा कोरोना से बचाव एवं रक्षा के लिए सभी निर्देशों का पालन करें. श्रमिकों को रेलवे स्टेशन में ही पैक्ड भोजन भी प्रदान किया गया. ट्रेन आगमन के पहले स्टेशन के प्लेटफार्म को सैनिटाइज किया गया.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।