Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. फर्जी काॅल सेंटर से क्रेडिट कार्ड के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले 4 अंतर्राज्यीय आरोपियों को एसीसीयू और रायपुर कोतवाली पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है. आरोपियों से अलग-अलग बैंकों के दर्जनों एटीएम कार्ड बरामद कर बैंक खातों को सील किया गया और उपलब्ध रकम को फ्रिज किया गया. 7 नग मोबाइल और 5 हजार रुपए नगदी जब्त किया गया. इस गिरोह ने देश के विभिन्न राज्यों के लोगों के साथ लाखों की ठगी की है.

प्रार्थी विज्ञान कुमार जैन ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह शैलेंद्र नगर में रहता है. 8 जुलाई 2022 को अज्ञात मोबाइल नंबर से उसके मोबाइल नंबर पर काॅल आया और क्रेडिट कार्ड उपयोग नहीं करने के बारे में पूछा गया. प्रार्थी द्वारा बताया गया कि वह अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाना चाहता है, जिस पर अज्ञात मोबाइल नंबर के धारक ने कहा कि वह क्रेडिट कार्ड बंद कर देगा. कुछ समय बाद प्रार्थी के मोबाइल पर ओटीपी का मैसेज आया, जिसे अज्ञात मोबाइल नंबर के धारक ने ओटीपी प्राप्त कर करीब 1,89,000 रुपए की धोखाधड़ी कर ठगी की.

आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए बनी थी टीम
लाखों रुपए ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए साइबर अपराधियों को पकड़ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर सुखनंदन राठौर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी को निर्देशित किया था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी के निर्देशन में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित किया.तकनीकी विश्लेषण में आरोपियों के संबंध में दिल्ली से काॅलर सेंटर के माध्यम से लोगों के साथ ठगी करने की पूख्ता जानकारी प्राप्त हुई.


इन राज्यों में आरोपियों ने की है ठगी
तत्काल एसीसीयू टीम एवं थाना कोतवाली रायपुर की सयुक्त टीम गठित कर दिल्ली के लिए रवाना किया. टीम ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से दिलप्रीत सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लोगों को फोन करके केडिट कार्ड बंद कराने या लुभावने आफर देकर उन्हें अपनी बातों में उलझाकर ओटीपी प्राप्त कर उनके खातों से रुपए की ठगी करते थे. आरोपियों ने उत्तरप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र के लोगों के साथ ठगी करना स्वीकार किया. इस संबध में संबंधित राज्यों की पुलिस से संपर्क कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.


ये हैं पकड़े गए आरोपी

  1. चेतन यादव पिता दुष्यंत यादव उम्र 29 साल निवासी गाजी, बुलंदशहर यूपी.
  2. आलोक कुमार यादव पिता नेपाल सिंह यादव उम्र 26 साल निवासी ग्राम रथिपुरसिया, अलीगढ़ एमपी
  3. हिमांशु शुक्ला पिता अवधेश शुक्ला उम्र 21 साल ग्राम तुरकीपुर, जिला औरेया यूपी.
  4. दिलप्रीत सिंह पिता स्व. जरनैल सिंह उम्र 30 साल निवासी संतगढ़ तिलकनगर दिल्ली.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक