CORONA BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 9 और कोरोना पॉजिटिव मिले, एक ही दिन में 40 मामले आए सामने, सिर्फ मुंगेली जिले में 30 मरीज, आगरा कनेक्शन के चलते बढ़ा मामला…

सत्यपाल राजपूत रायपुर/ रोहित कश्यप, मुंगेली। छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से कोरोना का कहर जारी है. सोमवार को फिर 40 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई. सिर्फ मुंगेली जिले में ही 30 केस की पुष्टि हुई है. वहीं कांकेर 3, धमतरी से 2, रायपुर, कोरिया, राजनांदगांव, बलरामपुर व बिलासपुर से 1-1 मरीज मिले हैं. प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 225 है. इसकी पुष्टि राज्य कोरोना डेस्ट ने की है.

Close Button

जानकारी के मुताबिक, मुंगेली जिले में संक्रमित पाए गए ग्रामीण प्रवासी मजदूर हैं. जिन्हें जिले के क्वांरटाइन सेंटर में रखा गया है. 30 मरीजों में से बाघामुड़ा गांव में 6, छाता 4, खैरा 4, मोहडण्डा 2, रामपुर 7, टेरहाधौंरा 7 मरीज मिले हैं. जिले के सबसे पहले मरीज रामपुर में मिलने के बाद जिले के 17 गांवों को सील किया गया था, उन्हीं गांवों में नए मरीज की पुष्टि हुई है. वहीं मुंगेली नगर पालिका के महाराणा प्रताप वार्ड के पेंडारा कापा में शनिवार को 5 मरीज मिले थे. बता दें कि जिले में अब तक कुल 43 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं.

आगरा कनेक्शन के चलते बढ़ा मामला

मुंगेली कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने बताया कि 40 प्रवासी श्रमिक आगरा से आए थे. उन्हीं में से 30 का एक ग्रुप पाॅजिटिव पाया गया है. सभी 30 प्रवासी श्रमिक क्वारेंटाइन सेंटर में हैं. कार्यवाही करने के लिए 7 टीम बनाई गई है. हमने बड़ी संख्या में सैम्पल परीक्षण के लिए भेजा है तो सैम्पल का रिपोर्ट आना स्वाभाविक है. घबराने की आवश्यकता नहीं है. उन्होनें लोगों से अपील है कि लाॅकडाउन का पालन करते हुए घर में ही रहे, बाहर न निकल कर प्रशासन को सहयोग करें व स्वयं को सुरक्षित रखें.

रविवार को मिले थे 36 मरीज

शुक्रवार को 40, शनिवार को 44 पॉजिटिव मिले थे. रविवार को 36 नए मरीजों की पहचान की गई थी. जिनमें बिलासपुर से 19, जिला बलरामपुर से 06, जिला कवर्धा से 03, बलौदाबाजार से 04, कोरिया 02, बेमेतरा 01, गरियाबंद 01, सरगुजा 01, रायगढ़ 01 मरीज मिले थे. वहीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर से कोरिया जिला के 01 एवं कोविड अस्पताल बिलासपुर से जांजगीर जिला के 2 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किये गए.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।