छत्तीसगढ़ से 5 छात्रों ने UPSC में लहराया परचम, सिमी करण ने हासिल किया 31वां रैंक, सीएम भूपेश ने दी बधाई

रायपुर। आज संघ लोक सेवा आयोग ने (UPSC) सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ से भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के लिए 5 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है. जिसमें सिमी करण ने 31वां रैंक, उमेश प्रसाद गुप्ता ने 162वां रैंक, सूथान ने 209वां रैंक, आयुष खरे ने 267वां रैंक और योगेश कुमार पटेल ने 434वां रैंक हासिल किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी को और उनके परिजनों को बधाई दी है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आप सभी ने अपने परिवार के साथ-साथ देश भर में प्रदेश का नाम रौशन किया है. यह सब आपकी मेहनत, लगन और आपके गुरुजनों के मार्गदर्शन का परिणाम है. देश सेवा के लिए अपनी नवीन जिम्मेदारी को आप सब कुशलता से निभाएँगे. इस विश्वास के साथ सीएम ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

यूपीएससी परीक्षा पास करने वालों की पूरी लिस्ट देखने के लिए क्लिक करें-  UPSC Result 

भिलाई निवासी सिमी करण के सिविल सर्विस परीक्षा-2019 में 31वां रैंक पाने पर आईएएस अवनीश शरण ने बधाई दी है.

क्या है UPSC परीक्षा ?

यूपीएससी सिविल सेवा के जरिए आईएएस, आईपीएस आईएफएस आदि देश की प्रतिष्ठित सर्विसेज के लिए चयन होता है. इनके अलावा इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस के तहत रेलवे ग्रुप ए और भारतीय डाक सेवा सहित कुछ अन्य सर्विसेज के लिए भी देशभर से कैंडीडेट्स चयनित होते हैं. हर साल IAS, IPS, IRS और IFS ऑफिसर बनने का ख्वाब देखने वाले लाखों उम्मीदवार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा देते हैं.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।