राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में कैबिनेट की बैठक ली. शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई. जिसके बाद मंत्रिमंडल ने कई प्रस्तावों पर मुहर लगा दी. आज की कैबिनेट बैठक में पटवारी के 5204 नवीन पद को स्वीकृत दे दी गई है. वहीं त्योंथर माइक्रो सिंचाई परियोजना को भी कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है. पटवारियों का काम लगातार बढ़ता जा रहा है. लोक सेवा गारंटी कानून के तहत विभिन्न सेवाओं के लिए समय सीमा तय कर दी गई है. इसमें पटवारी की भूमिका महत्वपूर्ण है.

उज्जैन में ट्रिपल मर्डर से फैली सनसनी: झाड़ियों में मिला बाप-बेटे का शव, मां की पलंग में बंद मिली लाश, जांच में जुटी 2 थानों की पुलिस

कैबिनेट में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

  • तैराक कावेरी ढीमर को 11 लाख रुपए प्रदान करने को स्वीकृति.
  • पटवारी के 5204 नवीन पद स्वीकृत.
  • त्योंथर माइक्रो सिंचाई परियोजना को कैबिनेट से स्वीकृति.
  • 612 करोड़ रुपए की रिहन्द सुक्ष्म सिंचाई परियोजना को स्वीकृति.
  • किसानों को वाजिब दाम दिलाने के लिए गेहूं का निर्यात करने के लिए प्रजेंटेशन हुआ.

मुख्यमंत्री शिवराज ने कैबिनेट में खरगोन हिंसा की जानकारी ली. शिवराज ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रदेश में धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं. ये अपराध है, जो क्षमा योग्य नहीं है. सभी वैधानिक कार्यवाही होगी. प्रदेश शांति का टापू है. हमारी ड्यूटी है कि हम प्रदेश में शांति स्थापित करें.

अच्छी खबर: MP में मॉडल बनी इस जिले की आंगनबाड़ी, सभी 3434 आंगनबाड़ी केन्द्रों को गोद ले रखे हैं लोग, CM भी कर चुके हैं तारीफ

कैबिनेट बैठक के पूर्व एसीएस राजेश राजौरा सरकार ने जानकारी दी. अब तक भू माफियाओं, गुंडों, आदतन अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का प्रजेंटेशन दिया. अब तक लगभग 12 हजार करोड़ रुपए की 15 हजार 400 एकड़ जमीन मुक्त कराई गई है. इसमें से ज्यादातर जमीन गरीबों को मकान जमीन देने सहित शासकीय कार्यों में लाई जाएगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus