धूमधाम से मनेगी गुरुनानक देव की 550वीं जयंती, चार दिनों तक रहेगा आम लंगर

शिवम मिश्रा, रायपुर. सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव की 550वीं जयंती रायपुर में धूमधाम से मनाई जाएगी.दशमेश सेवा सोसायटी ने इसकी सभी तैयारी कर ली है. यह आयोजन 14 से 17 नवंबर तक कृषि महाविद्यालय के सामने रखा गया. यहां चारों दिन आम लंगर की व्यवस्था की गई है.

सोसायटी के सदस्यों ने बताया कि पहले दिन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक दशमेश पिता गुरु गोविन्द सिंह के चार साहबजादों की शहादत को समर्पित कर उल्लास के साथ मनाया जाएगा. जिसमें मुख्य रुप से चार साहबजादों की जीवनी, उनका धर्म के प्रति लगाव और बाल्यावस्था में ही धर्म के प्रति कुर्बानी पर बच्चों को इस गौरवमयी जानकारी दी जाएगी. इसके लिए वक्ताओं को आमंत्रित किया गया है. साथ ही एक बड़ा ब्लैक डोम लगाया गया है. जहां बच्चों के ज्ञानवर्धन के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से बाल फिल्म दिखाई जाएगी, और बच्चों के उनकी रचनाएं प्रस्तुत करने के अवसर दिया जाएगा.

दूसरे दिन 15 नवबंर को नगर कीर्तन श्याम नगर गुरुद्वारा से शुरुआत होकर तेलीबांधा होते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंचेगा. इस आयोजन में 4 दिनों तक आम लंगर की व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोगो की उपस्थिति रहेगी. जिसे ध्यान में रखते हुए चिकित्सक, दमकल की टीमें भी बनाई गई है. इस तरह का कार्यक्रम छत्तीसगढ़ में पहली बार मनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।