VIDEO: 58 साल बाद कांग्रेस की गुजरात में CWC की बैठक, राहुल-सोनिया-मनमोहन के साथ ताम्रध्वज साहू शामिल

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रणनीति बनाना शुरु कर दिया है. कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक 58 साल बाद मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में चल रही है. सीडब्ल्यूसी की बैठक का इस मायने में खासा महत्व है कि यह बैठक आम चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा के दो दिन बाद हो रही है. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के तकरीबन सभी दिग्गज नेता मौजूद हैं. इससे पहले सीडब्ल्यूसी की आखिरी बैठक गुजरात में 1961 में हुई थी.

कांग्रेस महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि से पूरे देश में मजबूत राजनीतिक संदेश देने की कोशिश में हैं, सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले अहमदाबाद में साबरमती आश्रम में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस गांधीनगर में ‘जय जवान, जय किसान सभा का आयोजन करेगी. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हो सकती हैं. प्रियंका गांधी भी रैली संबोधित कर सकती हैं. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी इसी सभा के दौरान कांग्रेस में शामिल होंगे.
वहीं गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज कांग्रेस में शामिल होंगे, कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर घोषणा की थी. गौरतलब है कि राजद्रोह के आरोपों से घिरे और जमानत पर चल रहे हार्दिक पटेल ने घोषणा की थी कि वह गुजरात से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.
देखिए वीडियो:
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।