हेमा मालिनी को टक्कर दे रहे 76 साल के फक्कड़ बाबा, 17वीं बार लड़ेंगे चुनाव, 16 बार जब्त हो चुकी है जमानत…

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अनोखी खबरें भी सामने आ रही हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मथुरा  से एक खबर सामने आई है. दरअसल, मथुरा में 76 साल के फक्कड़ बाबा 17वीं बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. फक्कड़ बाबा इससे पहले 16 बार चुनाव लड़कर हार चुके हैं और अपनी जमानत भी जब्त करा चुके हैं. अभी तक उन्होंने 8 विधानसभा चुनाव और 8 बार लोकसभा चुनाव में ताल ठोका है. फक्कड़ बाबा कहते हैं कि मैं अपने गुरू के आदेश का पालन कर रहा हूं, उन्होंने कहा है कि मैं 20वीं बार में सफल होऊंगा.

फक्कड़ बाबा का चुनाव लड़ने का यह सिलसिला साल 1976 में शुरू हुआ था और यह अब तक जारी है. मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी ने वर्तमान सांसद हेमा मालिनी को उम्मीदवार बनाया है. मथुरा सीट पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होगा. हेमा मालिनी ने 2014 में यहां राष्ट्रीय लोक दल के सांसद जयंत चौधरी को पराजित किया था.

गौरतलब है कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू हो गए हैं. देशभर की 91 लोकसभा सीटों पर गुरुवार को पहले चरण का मतदान हुआ. दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का 23 अप्रैल, चौथे चरण का 29 अप्रैल, पांचवे चरण का छह मई, छठे चरण का 12 मई और सातवें व अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा. मतगणना 23 मई को होगी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।