Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों सहित चुनाव की तस्वीर साफ हो गई है। प्रदेश की राजधानी भोपाल नगर निगम की तस्वीर पूरी तरह साफ हो चुकी है। यहां महापौर पद के कुल 8 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं पार्षद पद के लिए 398 उम्मीदवार मैदान में है।
जानकारी के अनुसार पार्षद पद के लिए बतौर प्रत्याशी कुल 814 लोगों ने भरा था, जिसमें से 380 लोगों ने फॉर्म वापस ले लिए है। इसी तरब पाषर्द पद के 36 नामांकन फॉर्म निरस्त हुए हैं।भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में पार्षद उम्मीदवारों की सबसे ज्यादा है। यहां से 85 उम्मीदवार पार्षद पद के लिए अपना भाग्यय आजमा रहे हैं। नाम वापसी के बाद महापौर प्रत्याशियों को भी चुनाव चिन्हों का आवंटन कर दिया गया है। महापौर और पार्षद प्रत्याशी आज से प्रचार में पूरी तरह से जुट जाएंगे।

कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। निकाय चुनाव में नामांकन वापसी के साथ ही बीजेपी कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल कर लिया है। बीजेपी के109 बागियों में से अब सिर्फ 19 ही चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। वहीं कांग्रेस के 33 बागियों ने फार्म वापस लिए हैं। अभी भी कांग्रेस से 20 से ज्यादा बागी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। नगर निगम के कुल 66 वार्डों में 171 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए हैं। ग्वालियर नगर निगम के 66 वार्डो में अब कुल 364 उम्मीदवार चुनाव लडेंगे। इसी तरह महापौर पद के लिए कुल 7 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है।

https://youtu.be/qGvLtEueFYo

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दोपहर 3 बजे से चुनावी शोरगुल थम जाएगा। जिले की 263 पंचायतों में 25 जून को मतदान होना है। मतदान के लिए 826 दलों का गठन किया गया है। 24 जून को सुबह 6 बजे चुनाव सामग्री लेकर मतदान कर्मी रवाना होंगे। मतदान कर्मी और सामग्री भेजने के लिए निर्वाचन आयोग ने 200 बसों का अधिग्रहण किया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus