बड़ी खबर : 9वीं और 11वीं की परीक्षा रद्द, सरकार ने जारी किया आदेश …

दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. इस मामले में डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इन परीक्षाओं को 12 अप्रैल 2021 को पोस्टपोन किया गया था, जिन्हें अब कैंसिल/रद्द कर दिया गया है.

Close Button

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि जो प्राइवेट स्कूल अपने सालाना और मिडटर्म दोनों ही एग्जाम करवा चुके हैं, वो अपने द्वारा कराई गई परीक्षा के आधार पर रिजल्ट घोषित करके बच्चों को आगे प्रमोट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- रवीश कुमार का प्राइम टाइम : सॉरी PM, ऑक्सीजन संकट अकल्पनीय नहीं था

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि जिन सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में केवल मिडटर्म एग्जाम हुए और वे सालाना एग्जाम नहीं करा पाए थे, वो मिड टर्म एग्जाम के रिजल्ट के आधार पर ही 9वीं और 11वीं के बच्चों के रिजल्ट घोषित करेंगे. जिन सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में मिड टर्म एग्जाम भी नहीं हो पाए थे, सभी केसेज में बच्चों को बेस्ट 2 सब्जेक्ट के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- Solar Eclipse : 148 साल बाद बन रहा ऐसा संयोग, 5 राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में 22 जून को 9वीं और 11वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. कोई भी स्कूल छात्रों को रिज़ल्ट दिखाने के लिए स्कूल नहीं बुलाएगा. सभी छात्र वेबसाइट पर रिज़ल्ट देख सकेंगे और SMS और व्हाट्सएप्प के ज़रिए भी सूचना दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।