रायपुर- कांग्रेस से निर्वाचित हुए अमित जोगी, सियाराम कौशिक और आर के राय के जोगी कांग्रेस में जाने के मामले में छत्तीसगढ़ विधानसभा ने तीनों ही विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. दरअसल पिछले दिनों विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने स्पीकर को पत्र लिखकर दल बदल कानून के तहत तीनों विधायकों की सदस्यता रद्द किए जाने की मांग की थी.

विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के निर्देश के बाद अमित जोगी, सियाराम कौशिक और आर के राय को पत्र भेजकर सचिवालय ने जवाब तलब किया है. जवाब देने के लिए दो अगस्त तक का वक्त दिया गया है. पत्र प्राप्ति के बाद दल बदल कानून के तहत फैसला लिया जाएगा.

गौरतलब है कि अंतागढ़ टेपकांड में नाम आने के बाद कांग्रेस ने अमित जोगी को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था. वहीं राज्यसभा निर्वाचन के दौरान व्हीप जारी होने के बाद भी वोट नहीं डालने के मामले में कांग्रेस ने सियाराम कौशिक और आर के राय को शो काॅज नोटिस जारी किया था, लेकिन दोनों ही विधायकों ने कांग्रेस के नोटिस पर जवाब नहीं दिया.

पार्टी विरोधी गतिविधियों में शरीक होने और अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी में सक्रियता की वजह से कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंहदेव ने दल बदल कानून के तहत सदस्यता रद्द करने की मांग की थी.