अनिल मालवीय, इछावर (सीहोर)। सीहोर जिले के इछावर (Ichhawar) के ग्राम पंचायत ब्रिजिशनगर में आज ग्राम सभा की बैठक रखी गई थी। इस बैठक में जमकर हंगामा हुआ, जब पंच और ग्रामीणों ने सचिव (Secretary) पर पंचायत के संचालन में अपनी मनमर्जी करने के साथ ही भ्रष्टाचार (Corruption) सहित कई गंभीर आरोप लगाए। यह भी आरोप हैं कि सचिव द्वारा शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं में भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिससे लोगों को योजनाओं को लाभ नहीं मिल पा रहा है। भ्रष्टाचार का ताजा मामला करीब डेढ़ दशक पुराने स्टाप डैम में नाली विस्तारीकरण का बताया जा रहा है।

अब MP के पीतांबरा शक्ति पीठ में भी ड्रेस कोड लागूः मंदिर प्रबंधन ने मुख्य द्वार पर नोटिस किया चस्पा

बताया जाता है कि, सचिव घनश्याम मीणा ने डैम में जेसीबी मशीन से थोड़ा-बहुत काम करवाकर अपने चहेतों के जाॅब कार्ड भरकर फर्जी तरीके से 6 लाख से अधिक की राशि निकाल ली। पंचों और ग्रामीणों के अनुसार यदि विभाग द्वारा विस्तार से जांच की जाए तो भ्रष्टाचार के ऐसे कई और मामले उजागर हो सकते है। उन्होंने जिला प्रशासन से मामले की जांच कर सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

MP Cyber Crime: कोरोना वैक्सीन के नाम पर भेजा लिंक, एक्सेप्ट करते ही मोबाइल हैक, अकाउंट से निकाल लिए पैसे

पंच बाबूलाल पटेल, सुगना बाई सहित ग्रामीणों का कहना है कि कनेरिया रोड पर स्थित डैम का कुछ माह पहले मनरेगा योजना के तहत नाली विस्तारीकरण कार्य के लिए करीब 6 लाख से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है। पंचायत सचिव ने डैम में जेसीबी मशीन चलवाकर थोड़ी बहुत गहराई कर करीब 6 लाख 30 हजार रुपये के फर्जी मस्टर से लगाकर अपने चहेतों के खातों में राशि डालकर निकाल ली।

लल्लूराम की खबर पर लगी मुहर: AICC ने एमपी प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल को हटाकर रणदीप सूरजेवाला को सौंपी कमान, बीजेपी बोली- हिंदुओं को अपशब्द कहने वालों को कांग्रेस में मिलता है प्रमोशन

कहना है कि शासन द्वारा ग्रामीण मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने के लिए मनरेगा योजना चलाई जा रही है, लेकिन सचिव अपनी कारगुजारी के चलते उस कार्य को मशीन से करवाया। गांव में रोजगार नहीं होने के कारण ग्रामीण रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं। पंचायत में मनरेगा के तहत कार्य किए जाए तो मजदूरों को इसका लाभ मिलेगा। यह भी आरोप है कि स्वच्छ भारत मिशन और 5 वित्त आयोग के तहत किए गए वाटर ट्रीटमेंट में पीवीसी पाइप लाइन बिछाने में जमकर धांधली की गई है।

MP Election: 14 सीट पर हारे हुए चेहरों को BJP ने दिया मौका, अधिकतर सीट पर कांग्रेस का कब्जा, नेताओं के रिश्तेदारों को मिला टिकट

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus