लखीमपुर खीरी. जंगबहादुरगंज कस्बे में शुक्रवार सुबह एक मकान में तेज धमाका हो गया. हादसे में पूरा मकान धराशायी हो गया. इसमें परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई है. मरने वाले मां-बेटे बताए गए हैं. कई लोग घायल हुए हैं.

बताया जा रहा है कि घर के आसपास बंधे मवेशी भी चपेट में आ गए, जिससे दो मवेशी भी मर गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. जानकारी के मुताबिक जंगबहादुरगंज में बब्बू का मकान है. उसके मकान में शाहजहांपुर के गांव दबौरा निवासी मोहम्मद नबी (40) अपनी पत्नी हलीमा (30) और पुत्र जीशान (14) के साथ किराए पर रहता था. बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह करीब छह बजे अचानक तेज धमाका हो गया, जिससे पूरा मकान जमींदोज हो गया. धमाका इतनी तेज था कि पड़ोसी के मकान का लिंटर भी गिर गया. 

इसे भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से निकली मुख्तार अंसारी की बहू, इतने दिन बाद आई बाहर

मकान ढहने से दोनों परिवार के कई लोग मलबे में दब गए. आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ बचाव कार्य शुरू किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. सभी को तुरंत अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने हलीमा और उसके पुत्र जीशान को मृत घोषित कर दिया. मोहम्मद नवी, मकान मालिक बब्बू, उसकी पत्नी पीर बानो, पुत्री अलीना और मोहम्मद शमद घायल है. परिवार वालों का कहना है कि गैस सिलिंडर लीकेज होने से हादसा हुआ है. वहीं ग्रामीण इसे संदिग्ध मान रहे हैं. मकान में पटाखा बनाने का कार्य होने की भी चर्चा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक