महानगर में चल रहे विकास कार्यों का आडिट अब पब्लिक करेगी, जिसके तहत नगर निगम प्रशासन द्वारा प्रोजेकट साइट पर बोर्ड लगाने का फैसला किया गया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए कमिश्नर शेना अग्रवाल ने कहा कि आम तौर पर लोगों व जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने एरिया में चल रहे विकास कार्यों को लेकर पूरी जानकारी न होने की शिकायत की जाती है।

जिसमें किसी प्रोजेकट के समय पर शुरू या पुरा न होने का पहलू मुख्य रूप से शामिल है। जिसके मद्देनजर उन्होंने सभी विकास कार्यों की साइट पर इंफॉर्मेशन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए हैं।


कमिश्नर के मुताबिक इन बोर्डों पर विकास कार्यों पर आने वाली लागत के अलावा शुरू या पूरा न होने के पीरियड की डिटेल दी जाएगी। जहां संबंधित नगर निगम अफसरों के नंबर भी लिखे होंगे, जहां लोग विकास कार्यों को लेकर किसी भी तरह की शिकायत कर सकते हैं।

कमिश्नर, शेना अग्रवाल ने कहा कि विकास कार्यों की साइट पर इंफॉर्मेशन बोर्ड लगाने का फैसला पारदर्शिता लाने के साथ ही अफसरों व ठेकेदारों की जवाबदेही बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया है। जिसमें पब्लिक की निगरानी से विकास कार्यों में क्वालिटी कंट्रोल नियमों का पालन होना यकीनी बनाने में मदद मिलेगी।
Punjab: Public will now audit development works