शिव शम्भू, चिरमिरी.इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक सज्जन अधिकारियों को फटकार लगाते हुए नजर आ रहे है. यहां तक कि वो ये भी कह रहें है कि ‘टांग देंगे सा#@$ले’ अगर हमारी विधानसभा में ऐसा हुआ तो’. अब आपको इस वीडियो के पीछे की सच्चाई बताते है. दरअसल यह वीडियो छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ का है.

इसमें अधिकारियों को डांट रहे सज्जन कोई और नहीं बल्कि मनेन्द्रगढ़ बीजेपी विधायक श्याम बिहारी जायसवाल है. विधायक जी यहां श्रम विभाग के साइकिल और सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे. श्रम विभाग के अधिकारियों द्वारा वितरण के लिए कम साइकिल और मशीन लाया गया था. साइकिल और मशीन न मिलने पर मजदूरों ने हंगामा शुरु कर दिया. जिसके चलते कार्यक्रम भी रद्द हो गया. इसलिए कार्यक्रम में पर्याप्त सामग्री नहीं होने से विधायक श्याम बिहारी जायसवाल भड़क उठे और श्रम विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगा दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘टांग देंगे सा#@$ले’ अगर हमारी विधानसभा में ऐसा हुआ तो. हालांकि यह वीडियो सोमवार का बताया जा रहा है.

पार्षद भी दिखे नाराज

आपको बता दें की पूरा मामला मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र का है जहां श्रम विभाग के अधिकारियों ने साइकिल और सिलाई मशीन वितरण करने का कार्यक्रम का आयोजन किया था. आयोजन में मनेन्द्रगढ़ के सभी वार्डो से पार्षदों और जन प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया था. इस दौरान वार्ड पार्षदों ने अपने वार्ड के हितग्राहियों को भी बुलाया. आयोजन में सैकड़ों की तादात में हितग्राही पहुंचे जहां श्रम विभाग की सूची में सभी हितग्राहियों का नाम भी था. लेकिन जितने लोगों का नाम सूची में था उतनी सायकिलें और सिलाई मशीन वहां नहीं थी. जिसे देख भाजपा और कांग्रेस के पार्षद काफी नाराज दिखे.

व्यवस्था पूरा करने का दिया आदेश

वहीं जब कार्यक्रम में मुख्य आथित के रूप में विधायक श्याम बिहारी पहुंचे तो उन्होंने आयोजन के दौरान अव्यवस्था देखकर आधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और कहां कि जब वितरण करने के लिये सामान नहीं था, तो इतने लोगों क्यों बुलाया गया. गुस्साए विधायक ने कार्यक्रम को स्थगित कर शीघ्र ही सभी हितग्राहियों के लिये सायकिल और मशीन की व्यवस्था करने का आदेश दिया.

इंतजार करते रह गए हितग्राही

इस कार्यक्रम में हितग्राहियों को साइकिल, सिलाई मशीन और राजमिस्त्री का किट, उनको वितरण करने वाले अवजार वितरित किया जाना था. इस कार्यक्रम में संख्या से अधिक हितग्राही पहुंचे थे, लेकिन उन्हें वितरित करने के लिए अफसरों के पास ना तो साइकिल थी और ना ही सिलाई मशीन और ना ही किट बचा था. पूरे दिन हितग्राही अपनी बारी का इंतजार करते रह गए.

देखिए वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=icNcLVzzKas[/embedyt]