Sports Desk. एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan & Sri Lanka) में किया जाएगा. 30 अगस्त से शुरू हो रहे इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में करीब दो सप्ताह का समय रह गया है. भारत टूर्नामेंट की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दो सितंबर को पल्लेकेले (Pallekele International Cricket Stadium) में करेगा. इस मुकाबले का क्रिकेट प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है. इस बहुप्रतीक्षित मैच से पहले भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने दोनों देशों के बीच होने वाली भिड़ंत को अन्य दूसरे मैचों से अलग बताया है. उन्होंने इसके पीछे का कारण भी समझाया है. एशिया कप के अलावा दोनों देशों की टीम भारत में इस वर्ष होने वाले क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के दौरान 14 अक्टूबर को आमने-सामने होगी.

बता दें कि, कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना खासा पसंद है. 34 वर्षीय यह खिलाड़ी पाकिस्तान से होने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. एक चैनल द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कोहली ने भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच का दूसरे मैचों से अलग होने का कारण बताया है. कोहली ने कहा कि मैं इस तथ्य से भाग नहीं सकता कि बाहर का माहौल अन्य खेलों से बहुत अलग है. यह बाहर का माहौल है जिसे आप सच में नजरअंदाज नहीं कर सकते. एक खिलाड़ी के रूप में जब आप मैदान पर कदम रखते हैं तो यह बहुत अलग होता है. वहीं, भारत और पाकिस्तान भिड़ंत को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि इस मैच को लेकर काफी हाइप है लेकिन काफी समय से इसकी क्वॉलिटी उतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि भारत एकतरफा जीतता रहा है. दुबई में टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान ने शायद पहली बार भारत को हराया था.

गौरतलब है कि एशिया कप (Asia Cup 2023) के मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान हो चुका है. इस टूर्नामेंट का सबसे अहम मुकबला भारत और पाकिस्तान के बीच दो सितम्बर को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कोहली को फिलहाल आराम दिया है. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए वनडे सीरीज के बाद स्वदेश लौट गए थे क्योंकि पिछले वर्ष टी20 विश्व कप के बाद से उन्हें क्रिकेट के छोटे प्रारूप में देश की टीम से खेलने का मौका नहीं मिला है. कोहली अभी शानदार फॉर्म में है और वे चाहेंगे कि एशिया कप में ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होने वाले विश्व कप की अपनी तैयारी को पुख्ता करें.