कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने अदालत की अवमानना (Contempt of Court) के मामले में दो IAS अफसरों 7 दिन की जेल और 50 हजार जुर्माने की सजा सुनाई। हालांकि कुछ ही घंटों में उनको राहत मिल गई।

जीजा-साले को गोली मारने वाला गार्ड और बेटा-भतीजा गिरफ्तार: घायल महिला बोली- कॉलोनी में रहते हैं कई गार्ड, जो मामूली विवाद पर बंदूक दिखाकर देते हैं धमकी

जबलपुर हाईकोर्ट ने छतरपुर के पूर्व कलेक्टर शीलेंद्र सिंह और तत्कालीन एडिशनल कलेक्टर अमर बहादुर सिंह को यह सजा सुनाई है। इसी के साथ उन्हें कोर्ट रूम से सीधे जेल भेजने के निर्देश दिए गए। पिछले महीने कोर्ट ने अवमानना मामले में दोनों अफसरों को दोषी करार दिया था। आज जस्टिस जीएस अहलूवालिया ने यह फैसला सुनाया। हालांकि दोनों अफसरों को कुछ ही घंटों में राहत मिल गई। दोनों अधिकारियों ने फैसले को चीफ जस्टिस रवि मलिमठ एवं विशाल मिश्रा की डिवीजन बेंच में चुनौती दी। इसके बाद चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने 7 दिन की सजा और जुर्माने के आदेश पर स्टे लगा दिया।

खुदाई के दौरान मिले चांदी के पुराने सिक्के: रात भर ढूंढते रहे ग्रामीण, सुबह पुलिस को देखते ही भागे

ये है पूरा मामला

संविदा नियुक्ति में स्थानांतरण का प्रावधान न होने के बावजूद छतरपुर स्वच्छता की जिला समन्वयक रचना द्विवेदी का बड़ा मलहरा ट्रांसफर किया गया था। जिससे रचना द्विवेदी ने कोर्ट की शरण ली। इसके बाद हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए ट्रांसफर ऑर्डर पर स्टे लगा दिया। हाईकोर्ट की रोक के बाद भी दोनों अधिकारियों ने अदालत के आदेश की अवहेलना करते हुए रचना को नौकरी से बाहर कर दिया था।

DEO ऑफिस का बाबू 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार: रिटायर्ड शिक्षक से पेंशन प्रकरण तैयार करने के बदले मांगी थी रिश्वत, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

इसके बाद रचना द्विवेदी दोबारा कोर्ट पहुंची। इसके बाद अदालत ने तत्कालीन कलेक्टर और एडीएम को कोर्ट की अवमानना में दोषी मानते हुए आज उन्हें सजा सुनाई। बता दें कि वर्तमान में शीलेंद्र सिंह भोपाल में सामाजिक न्याय विभाग में उपसचिव के पद पर हैं और अमर बहादुर सिंह जबलपुर संभाग के एडिशनल कमिश्नर की कमान संभाल रहे है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus