IND Vs IRE T20. भारत ने अपने T20 सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड को हरा दिया है. टीम इंडिया ने 2 रनों से जीत हासिल की है. भारत को DLS मैथड के तहत जीत मिली. ये मैच डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला गया. मैच भारतीय पारी के 6.5 ओवर में बारिश के कारण रोका गया. तब तक टीम इंडिया ने दो विकेट पर 47 रन बना लिए थे.

आयरलैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. जिसमें आयरलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाए और भारत को 140 रनों का टारगेट दिया. मुकाबले के दौरान ऋतुराज गायकवाड और संजू सैमसन नाबाद रहे. वहीं 3 नंबर पर उतरे तिलक वर्मा बिना रन लिए ही बोल्ड हो गए. उन्हें क्रेग यंग ने विकेटकीपर टेक्कर हाथों कैच कराया. इसकी पिछली बॉल पर यंग ने यशस्वी जायसवाल (24 रन) को आउट किया था.

आयरिश टीम शुरुआत से दवाब में नजर आई. जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पुराने फॉर्म में दिखे और पहले ही ओवर में दो विकेट ले लिया. डेब्यू कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने भी बॉल से प्रभाव छोड़ा. उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट उड़ाए. सबसे ज्यादा प्रभाव आयरलैंड के लोअर ऑर्डर बैटर्स ने छोड़ा. बैरी मैक्कार्थी ने 8वें नंबर पर उतरकर करियर का पहला अर्धशतक जमाया. बैरी और कर्टिस कैंपर ने 7वें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर 59 पर 6 विकेट गंवाए. जिससे आयरलैंड 139 रन ही बना सकी.

इस पर भारत के युवा ओपनर्स ने कमाल कर दिया. दोनों ने 46 रन बनाए. हालांकि इस स्कोर पर दो विकेट गिरे. लेकिन बारिश के चलते जीत भारत के पाले में आ गई. आयरलैंड की शुरुआत खराब रही. टीम ने 6 ओवर में 30 रन बनाने में चार विकेट गंवा दिए. करीब 11 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर में दो विकेट लिए. बिश्नाई और डेब्यूटेंट प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला.

Playing 11

India : जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा.

Ireland : पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, बेमजमिंन वाइट, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग.