नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली का अगला चुनाव पूर्ण राज्य के मुद्दे पर होगा. जनता द्वारा बार-बार नकारे जाने के बाद भाजपा अपनी मर्जी से सरकार चलाने के लिए संसद में दिल्ली सेवा कानून लेकर आई. चुनी हुई सरकार के अधिकारों को छीन लिया गया.

दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सरकार (संशोधन) अधिनियम 2023 को अलोकतांत्रिक तरीके से लागू करने पर चर्चा के दौरान सीएम ने कहा कि इस कदम से भाजपा लोकसभा की सातों सीटों पर हारेगी.

आप विधायक संजीव झा ने नियम 55 के तहत दिल्ली सेवा कानून को लेकर चर्चा शुरू की. उन्होंने कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार को बर्दाश्त नहीं हुआ कि आंदोलन से निकली हुई पार्टी कैसे 70 में से 67 सीट जीत गई. वह कैसे मुफ्त बिजली, पानी जैसी सुविधाएं दे रही है. हमारे कामों को रोकने के लिए ही उन्होंने सर्विसेज हमसे लेकर काम रोकना शुरू कर दिया. उसके बाद भी काम नहीं रुका तो अब यह असंवैधानिक तरीके से संशोधन कानून लेकर आए हैं.

चर्चा में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज, शिक्षा मंत्री आतिशी ने इस संशोधित कानून के जरिए सर्विसेज का अधिकार लेने पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.