कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) का बड़ा बयान सामने आया है। कृष्ण जन्मभूमि, ज्ञानवापी के बाद भोपाल जामा मस्जिद (Bhopal Jama Masjid) में मंदिर (Mandir) मामले पर उन्होंने कहा कि सच को नकारा नहीं जा सकता है, सच शास्वत है, देश और एमपी में ऐसी जगह है जहां ऐसे हालात है। इतिहास को पलटने की बात नहीं है, यह सत्य को सिद्ध करने की बात है। जहां-जहां सत्य सामने आएगा, प्रमाण मिलेंगे, इतिहास साक्षी होगा गवाह मिलेंगे, संविधान की अनुमति मिलेगी उन सभी जगह अब सुधार होगा।

दरअसल, एमपी की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर दो दिवसीय (19 और 20 अगस्त) ग्वालियर (Gwalior) प्रवास पर है। शनिवार सुबह 11 बजे राजा मानसिंह तोमर संगीत विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुई। इसके बाद मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री उषा ने कहा कि अगर आजादी के 65 साल और पिछले गुलामी के 700 साल को देखे, तो जानबूझकर भारत के गौरवशाली इतिहास, हमारी आध्यात्मिक प्रेरणा, हमारे इतिहास पुरुषों को अपमानित किया गया है। हम और हमारा संगठन हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट जाकर 108 तथ्यों को उस समय में भी सुधार दिए थे।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कांग्रेस पर बोला हमला: डर्टी पॉलिटिक्स का लगाया आरोप, परिवारवाद का समझाया अर्थ

उन्होंने आगे कहा कि अब जब हमें मौका मिला है निश्चित रूप से जो शाश्वत सत्य है, जो भारत का स्वर्णिम इतिहास है वह आने वाली पीढ़ी के सामने रखना ताकि वह भी अपने पुरखों पर गौरव कर सके और खुद भी उसी प्रकार से प्रखर देशभक्त बनने का प्रयास करें।

मंत्री ने कहा- संविधान के मुताबिक फैसला होगा

उषा ठाकुर ने कहा कि यह सब उसी सबके लिए है, उसे किसी भी अन्य पहलू से विचार नहीं करना चाहिए। जो संविधान कहेगा जो सच होगा उसी के मुताबिक निर्णय होंगे। मध्यप्रदेश में भी बहुत सी ऐसी जगह है, वक्त के साथ जहां जहां सत्य सामने आएगा, प्रमाण मिलेंगे, इतिहास साक्षी होगा गवाह मिलेंगे, संविधान की अनुमति मिलेगी उन सभी जगह अब सुधार होगा। देश और प्रदेश में जो साम्प्रदायिक विवाद हुए है, वह भी सुनियोजित साजिश नजर आते है।

MP चुनाव से पहले बीजेपी को फिर झटका: सिंधिया समर्थक ने थामा कांग्रेस का हाथ, सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ली सदस्यता

कमलनाथ पर बोला हमला

पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) के ट्वीट पर उषा ठाकुर ने कहा कि वे घोटालेबाज और चोर है। कमलनाथ जी कुछ भी कहते रहते है, कांग्रेस की सरकार में केंद्र प्रदेश में ए टू जेड घोटाले ही घोटाले हुए हैं। यही कारण है कि कमलनाथ जी को सपनों में भी घोटाले दिखते हैं। एक पुराना गीत है जिसमें पंक्ति है कि चोरों को सारे चोर नजर आते हैं।

खुद के चुनाव लड़ने और सीट बदलने पर कही ये बात

वहीं खुद के चुनाव लड़ने और सीट बदलने की संभावना पर मंत्री उषा ने कहा कि भाजपा में कोई भी व्यक्ति यह तय नहीं करता है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा। संगठन जहां से तय करता है जहां जरूरत है वहां जाकर चुनाव लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि इच्छा सदैव यही होती है कि जहां लगातार 5 साल सेवा की है वहीं से चुनाव लड़ा जाए।

PCC चीफ कमलनाथ का ट्वीट: कहा- मुख्यमंत्री घोटालों का जवाब देने के बजाय ‘खिसियानी बिल्ली, खंबा नोचे’ वाली कहावत पर काम कर रहे, यह लोकतंत्र के हित में नहीं

अमित शाह जी के आगमन से ऊर्जा का संचार होगा- उषा ठाकुर

ग्वालियर में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक (BJP state working committee meeting) को लेकर कहा कि अमित शाह जी के आगमन से सभी में ऊर्जा का अधिक संचार होगा। भारतीय जनता पार्टी मजबूती के साथ चुनाव में उतर चुकी है। बता दें कि मंत्री उषा ठाकुर कल रविवार को होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus