कुशीनगर. भारतीय जनता पार्टी एक तरफ कांग्रेस पार्टी को भारत मुक्त करने की बात करती है, लेकिन कांग्रेस की रीढ़ इतनी मजबूत है कि भले ही उत्तर प्रदेश में 32 साल से सरकार न होने के बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल इतना मजबूत है कि इनको कोई डिगा नहीं सकता.

कुशीनगर जनपद के कसया नगर में रोड की पटरी पर बूट पालिश और जूता चप्पल की मरम्मत कर अपना जीवन यापन करने वाले राम अवतार भारती का कांग्रेस पार्टी से पुराना नाता है. वह बताते हैं की 1983 में कसया स्थित एयरपोर्ट पर कांग्रेस का एक कार्यक्रम लगा था और वे उनका भाषण सुनने गए थे, जिसमें इंदिरा गांधी आई हुई थी. उनके भाषणों और उनके कार्यों से इतना प्रभावित हुए कि आज तक उनके जेहन में कांग्रेस के प्रति उनकी निष्ठा बनी हुई है. पार्टी के प्रति इतनी निष्ठा है कि जिस फुटपाथ पर बैठ कर काम करते है. ठीक अपने पीछे प्रियंका गांधी का बैनर लगाए रहते हैं. वही कांग्रेस के उस दौर को याद करते हुए बताते हैं कि कांग्रेस ने ही देश में विकास की नीव रखी.

इसे भी पढ़ें – Crime News : खेत में मिला अधेड़ का खून से लथपथ शव, गला रेतकर फेंकने की आशंका

कांग्रेस ने अनाज पर आत्मनिर्भर करने के लिए पूरे देश में नहरों का जाल बिछाया और जगह जगह ट्यूबेल भी लगवाया जिससे भारत अनाज पर पूर्ण रूप से आत्मनिर्भर हो गया. शिक्षा स्वास्थ्य का जो खाका कांग्रेस सरकारों ने खींचा और देश की विकास को गति दिया वह वर्तमान में ठप पड़ी हुई है. हमे पूरा विश्वास है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी तभी देश के विकास को नई गति मिलेगी. पुराने कांग्रेसी कार्यकर्ता राम अवतार भारती जैसे निष्ठावान कार्यकर्ताओं के चलते कांग्रेस की जड़े इतनी मजबूत है कि कांग्रेस की जड़ों को हिलाना इतना आसान नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें – खुदाई में मिला खजाना : मकान बनाते समय मिला सिक्कों से भरा घड़ा, बंटवारे को लेकर दो लोगों में हुआ विवाद, फिर…

उनके इसी निष्ठा को देखते हुए 1983 में राम अवतार भारती को जनपद देवरिया का जिला महामंत्री बनाया गया था. उस समय कुशीनगर देवरिया जिले का हिस्सा हुआ करता था. वे कहते है कि इंदिरा गांधी की नीतियों और कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी का झंडा उठाया था और आजीवन कांग्रेस में ही बना रहूंगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक