प्रतापगढ़। राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम आज शनिवार को जनपद प्रतापगढ़ के दौरे पर पहुंची. जहां राज्यमंत्री ने विकास भवन सभागार में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा की. राज्यमंत्री ने मुख्यमंत्री की घोषणा के अन्तर्गत निर्मित परियोजना 132 केवी उपकेन्द्र मांधाता व संबंधित लाइन एवं ग्राम पंचायत नजियापुर विधानसभा क्षेत्र रानीगंज में निर्मित मिनी स्टेडियम के संबंध में जानकारी ली.

आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना (गोल्डेन) की समीक्षा में राज्यमंत्री ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कोई भी पात्र व्यक्ति गोल्डेन कार्ड से वंचित न रहे, सभी पात्र व्यक्तियों का गोल्डेन कार्ड बनाया जाए, क्योंकि इस योजना के तहत 5 लाख तक की निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाती है.

इसे भी पढ़ें: मठ की जमीन बिक्री होने से गुस्से में साधु, खोद रहा अपनी कब्र, अधिकारियों को चेतावनी- नहीं हुई कार्रवाई तो लेंगे समाधि

जल जीवन मिशन की समीक्षा के दौरान राज्यमंत्री ने निर्देशित किया कि जिन परियोजनाओं का कार्य कराया जा रहा है वह गुणवत्तायुक्त हो और सड़कों पर जो भी गड्ढे खोदे जा रहे हैं उन्हें जल्द से जल्द दुरूस्त कराएं. क्योंकि गड्ढे के खुले होने से दुर्घटनायें होने की सम्भावनाएं रहती हैं. वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना को लेकर सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम सचिव के माध्यम से जो भी पात्र लाभार्थी आवास योजना से वंचित रहे गए हैं, उनकी लिस्ट तैयार कर लें और पोर्टल खुलने पर उन्हें योजना का लाभ दिया जाए.

राज्यमंत्री ने जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीओ सिटी से अपराध नियंत्रण पर की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली. राज्यमंत्री ने कानून व्यवस्था को और चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने और अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. सीओ सिटी ने बताया कि समस्त थानों पर जनसुनवाई की जाती है और जो भी पीड़ित व्यक्ति अपनी समस्या लेकर आते हैं उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनकर जल्द से जल्द शिकायत का निस्तारण कराया जाता है.

इसे भी पढ़ें: साली के साथ इश्क लड़ा रहा था युवक, पत्नी को शक हुआ तो रिकार्ड मोड पर लगाया मोबाइल, घर वालों को भेज दिया ऑडियो, फिर जीजा-साली ने…

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक