हेमंत शर्मा,इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है. उन्होंने नाइट कल्चर पर सवाल खड़े किए है. नाइट कल्चर के कारण शहर में दुर्घटनाएं हो रही हैं. रात के समय खुले रहने वाले बाजारों ने समृद्ध संस्कृति शहर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का काम किया है. नाइट कलर के बढ़ते प्रभाव ने सांस्कृतिक अतिक्रमण कर अपराधों और आप सांस्कृति को बढ़ावा दिया. महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की घटनाओं भी लगातार सामने आ रही हैं.

इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पत्र में लिखा है कि देवी माता अहिल्या की पावन नगरी इंदौर शहर की अपनी सांस्कृति पहचान है. स्वच्छता, व्यवसाय और जनभागीदारी के अतिरिक्त सांस्कृतिक रूप से प्रतिष्ठित हैं. नाइट कल्चर के नाम पर शहर में रात्रि के समय खुले रहने वाले बाजारों ने समृद्ध सांस्कृतिक शहर की प्रतिष्ठा को धुमिल करने का काम किया है. नाइट कल्चर के बढ़ते प्रभाव ने सांस्कृतिक अतिक्रमण कर अपराध और अपसंस्कृति को बढ़ावा दिया हैं.

‘ममता को टिकट नहीं तो चाचौड़ा में बीजेपी नहीं’: टिकट बंटवारे के बाद BJP में गुटबाजी, पूर्व MLA और बेटे ने प्रत्याशी का किया विरोध

इन रात्रिकालीन बाजारों के कारण आए दिन नए अपराध, दुर्घटना और महिलाओं के साथ दुर्वव्यवहार की घटनाओं की जानकारी आप और हम जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में आ रही हैं. इसलिए शहर हित में नाइट कल्वर के नाम पर रात्रिकालीन बाजारों की व्यवस्था पर पुर्नविचार की आवश्यकता है. लोकतांत्रिक तरीके से शहर के जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्धजनों, पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक आहूत कराए. जिससे की इस व्यवस्था के संबंध में उचित निर्णय लिया जा सके.

MLA के साथ सांसदों की भी रिपोर्ट बनाएंगे बाहरी विधायक: दवाब में न आएं, जो सही हो वही बताएं, धाार्मिक प्रवृत्ति वाले दूसरे दल के नेताओं से भी मिलें, सॉफ्टवेयर से भेजेंगे रिपोर्ट

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus