इस्लामाबाद। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद अब उनके करीबियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. इस कड़ी में पीटीआई के उपाध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने शनिवार को उनके इस्लामाबाद स्थित निवास से गिरफ्तार किया है.

एफआईए ने साइफर (राजनयिक केबल) की चल रही जांच के सिलसिले में कुरैशी को गिरफ्तार किया है. इमरान खान में सत्ता में रहते हुए इस साइफर के हवाले से आरोप लगाया था कि अमेरिका उसे सत्ता से हटाने की साजिश रच रहा है. वहीं कुरैशी की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के अकाउंट पर सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया, “पीटीआई उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरेशी को एक बार फिर अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है.

कार्यवाहक सरकार को बताया फासीवादी

इमरान खान की पार्टी के महासचिव उमर अयूब खान ने भी एक्स (ट्विटर) पर कुरैशी की गिरफ्तारी की खबर देते हुए बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष मखदूम शाह महमूद कुरैशी साहब को 25 मिनट पहले इस्लामाबाद में उनके घर से गिरफ्तार किया गया. वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद घर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि फासीवादी पीडीएम सरकार के जाने के बाद अराजकता का शासन समाप्त हो जाएगा, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि यह कार्यवाहक सरकार अपने पूर्ववर्ती फासीवादी सरकार के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहती है.”