शब्बीर अहमद, भोपाल। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की आज 79वीं जयंती है। इस मौके पर एमपी कांग्रेस (MP Congress) के नेताओं ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की। पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath), दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के नेताओं ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राजीव गांधी की जयंती पर कहा कि विकास का चक्रव्यूह रचने वाले राजीव गांधी के कदम से करोड़ों लोगों को रोजगार मिला। आज विश्व में पहली 10 सबसे ज्यादा अमीर कंपनियां है। वह सब इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की कंपनी है।

कांग्रेस चुनाव समिति और कैंपेन कमेटी की मीटिंग: पहली बैठक में गायब रहे अजय सिंह, BJP बोली- कमलनाथ अपनी चक्की में लगातार पीस रहे थे, इसलिए किनारा किया

चंद्रयान 3 मिशन के सफलता की कामना की

दिग्विजय सिंह ने चंद्रयान 3 मिशन (Chandrayaan 3 Mission) की सफलता के लिए कामना की है। उन्होंने कहा कि इसरो की स्थापना इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के समय हुई थी। रूस का चंद्रयान मिशन (Russia Chandrayaan Mission) फेल हो चुका है, लेकिन भारत का चंद्रयान मिशन सफल होगा।

दिग्गी ने ISI एजेंट बताने पर बोला हमला

दिग्विजय सिंह ने आईएसआई एजेंट (ISI Agent) बताए जाने पर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) से जो पैसे लेकर जासूसी करता है, वह भाजपा की नजर में देशभक्त है। हमारा पूरा जीवन आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा बयान में बीता है। आज उन्हें आई एस आई एजेंट बता रहे हैं।

MP में जन आशीर्वाद यात्रा का रोड मैप तैयार: बीजेपी ने टीमों का किया गठन, 5 संभागों में की जिलेवार नियुक्तियां, जानिए किसे कहां मिली जिम्मेदारी

कमलनाथ ने सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर कही ये बात

कमलनाथ ने अमित शाह के प्रदेश सरकार के रिपोर्ट जारी करने पर कहा जनता अपना रिपोर्ट कार्ड चुनाव में जारी करेगी। वहीं कांग्रेस की आज होने वाली चुनाव समिति की बैठक पर कहा कि बीजेपी अपनी कार्यवाही कर रही है, हमारी अपनी तैयारी चल रही है।

आपको बता दें कि राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। आज उनकी 79वीं जयंती है। वे इंदिरा गांधी और फिरोज गांधी के बड़े पुत्र थे। राजीव गांधी 1984 से 1989 तक भारत के 7वें प्रधान मंत्री रहे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus