Indian Navy Recruitment 2023: इंडियन नेवी में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के पास सुनहरा मौका है. भारतीय नौसेना ने ट्रेड्समैन मेट के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत अभी नहीं हुई है. ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 26 अगस्त से शुरू होगी, जो 25 सितंबर 2023 तक चलेगी. इन पदों के लिए इच्छुक युवा नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

जरूरी योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त आईटीआई से संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट से होकर गुजरना होगा. इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

वैकेंसी डिटेल
इंडियन नेवी ने कुल 362 ट्रेड्समैन मेट पदों पर नियुक्तियां निकाली है. इसमें अनारक्षित कैटेगरी के कुल 151 पद, ओबीसी के 97 पद, इडब्ल्यूएस के 35 पद, एससी के 26 पद और एसटी के कुल 26 पद शामिल किए गए हैं.

आयु सीमा
भारतीय नौसेना ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें