देहरादून. उत्तरकाशी गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास श्रद्धालुओं से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। इससे 27 लोग घायल हो गए, जबकि 7 की मौत हो गई है। बस में गुजरात के यात्री सवार थे। एसडीआरएफ के जवानों ने सूचना मिलते ही रेस्क्यू अभियान शुरू किया और घायलों को खाली से निकालकर अस्पताल भिजवाया। तीर्थयात्री गंगोत्री से दर्शन कर लौट रहे थे। बस अभी तक 7 शव निकाले जा चुके हैं।

जानकारी के अनुसार गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रहे गुजरात के तीर्थ यात्रियों की बस रविवार शाम को गंगनानी के पास और नियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। बस में कुल 35 लोग सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गई।

टीम ने रेस्क्यू अभियान चला कर 27 घायलों को खाई से निकाला और उन्हें अस्पताल भिजवाया। जिला आपदा प्रबंधन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार बस खाई में गिरते हुए पूर्व में हुए एक ट्रक हादसे के मलबे के ऊपर अटक गई। जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। अगर यह बस भागीरथी नदी में गिरती तो हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती थी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल और अपर मुख्य सचिव को घटना की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य चलाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर को तैयार रखने के लिए कहा गया है। गंगनानी में हुई इस घटना में कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना है।

इसे भी पढ़ें: साली के साथ इश्क लड़ा रहा था युवक, पत्नी को शक हुआ तो रिकार्ड मोड पर लगाया मोबाइल, घर वालों को भेज दिया ऑडियो, फिर जीजा-साली ने…

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक