हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद क्राइम रेट कम नहीं हो रहे हैं। शहर में क्राइम का ग्राफ बढ़ गया है। इसी मामले को लेकर जहां कांग्रेस ने मौन धरना दिया, वहीं हाल ही में कुत्तों के विवाद में गोली चलाने वाले हत्यारे के घर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर रहवासियों ने भी विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि शहर के खजराना थाना क्षेत्र के कृष्ण बाग में डॉग को लेकर हुए विवाद में क्षेत्र में ही रहने वाले गार्ड राजवीर सिंह राजावत ने अंधाधुन गोलियां चला दी धी। जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हुए थे, जिनका उपचार निजी अस्पताल में जारी है। इस वारदात के बाद क्षेत्र के गुस्साए लोगों ने आरोपी राजवीर के मकान को तोड़ने पुलिस से अपील की थी।

Read more- नागमणि की तलाश पड़ी भारीः बागेश्वर धाम में मुलाकात के बाद शाहनगर पहुंचे यूपी के विकास पांडेय की हत्या

पुलिस ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही मकान को तोड़ दिया जाएगा लेकिन सोमवार तक नहीं तोड़ा गया तो आज सुबह 9:00 बजे से रीगल चौराहे पर कृष्ण बाग कॉलोनी के रहवासियों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोपी को फांसी देने की भी मांग की। बड़ी संख्या में कृष्ण बाग कॉलोनी के रहवासी रीगल चौराहे पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन से मकान तोड़ने की अपील की। कहा कि पुलिस आरोपी के मकान को जल्द नहीं तोड़ेगी तो उग्र प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन में प्रमोद, मृतक राहुल का भाई और भूपेंद्र, कृष्ण बाग रहवासी समेत अन्य शामिल थे।

Read more-MP की सियासतः हुंकार रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े, इस बात को लेकर हुआ विवाद, दोनों पक्ष पहुंचे थाने

इंदौर में लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर कांग्रेस ने रीगल चौराहे पर सोमवार सुबह मौन धरना दिया। कांग्रेस ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा इंदौर में पुलिस चौराहों पर सिर्फ चालानी कार्रवाई और वसूली करते नजर आ रही है जबकि पुलिस को शहर में गुंडों की धरपकड़ करना चाहिए जो नहीं हो रही। जिससे गुंडे लगातार घटनाओं को अंजाम देते नजर आ रहे हैं। पिछले 8 माह में इंदौर में 36 हत्याएं हो चुकी है इसके बावजूद भी पुलिस की नींद अब तक नहीं खुली है।

Read more-इंदौर तिरंगा यात्रा में पेट्रोल बम से हमलाः तीन आरोपियों में से दो गिरफ्तार, फरार एक बदमाश की तलाश जारी

फिलहाल मौन धरना देकर कांग्रेस पुलिस को चेताने का काम कर रही है। अगर इसके बाद भी पुलिस गुंडों की धरपकड़ और कड़ी कार्रवाई नहीं करती तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करने के लिए सड़को पर उतरेगी। सुरजीत सिंह चड्ढा , शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इंदौर में सराफा चौपाटी रात 2:00 बजे तक चालू रहती है।अब इंदौरवासी रात के समय में घर से बाहर निकलने में भी डरता है। पहले इंदौर में शांति का माहौल हुआ करता था लेकिन अब माहौल डर का बना हुआ है।

Read more- MP Breaking: तीन लोगों की गोली मारकर हत्या, पति ने पत्नी, साले और साली को उतारा मौत के घाट, जानिए वजह

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus