केंद्र सरकार (Center government) के खिलाफ एक बार फिर मोर्चा खोलने की मुहिम में जुटे किसानों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा पुलिस ने बड़ी करवाई की है.

पंजाब में 100 से ज्यादा किसान नेता एहतियात तौर पर हिरासत( farmer leaders in custody in Punjab) में ले लिए गए हैं. पंजाब में पुलिस ( Punjab Police) ने ये कार्रवाई 22 अगस्त से किसान संगठनों द्वारा मोहाली बॉर्डर पर लंबा मोर्चा लगाने का ऐलान करने के बाद की है.

बता दें कि किसान संगठनों के नेता और कार्यकर्ता फ्लड रिलीफ और अन्य लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन (Farmers Protest) शुरू करने वाले थे.

फिलहाल, हरियाणा और पंजाब की पुलिस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की मुहिम में तैयारी में जुटे कई बड़े संगठनों के किसान नेताओं को हिरासत में लिए है।. इनमें फिरोजपुर और अमृतसर से जुड़े किसान संगठनों के कई बड़े नेता शामिल हैं. किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और सुरजीत फूल को पुलिस ने तड़के हिरासत में ले लिया था. पिछले कुछ दिनों के दौरान किसान संगठनों से जुड़े दर्जनों लोग पहले ही पकड़े जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों की फिर से मोहाली में मोर्चाबंदी करने की प्लानिंग थी.
More than 100 farmer leaders in custody in Punjab, protest by farmer organizations was to be held at Mohali border tomorrow