हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश में मिशन 2023 (MP Mission 2023) की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश में राजनीतिक दल भी चुनाव की तैयारी में जुट गई है। चुनावी साल में जनता भी चुनावी मोड पर आ गई है। इसी कड़ी में लंबित एवं पुरानी मांगों को लेकर राजनीतिक दलों का विरोध शुरू हो गया है।

मामला मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर के कनाडिया क्षेत्र स्थित गोकुल नगर का है, जहां के रहवासियों ने मूलभूत सुविधाएं ना मिलने से नाराज होकर विरोध में पोस्टर लगाया है। पोस्टर पर लिखा है कि सभी राजनीतिक दल वोट मांग कर रहवासियों को शर्मिंदा ना करें। क्षेत्र के रहवासी लंबे समय से नर्मदा जल, ड्रेनेज, जल भराव की समस्या से परेशान हैं।

Read more- MP के पूर्व राज्यपाल की बहू ने छोड़ी बीजेपी: इस दिन कांग्रेस करेंगी ज्वाइन, बोलीं- भाजपा की रीति-नीति और नेतृत्व से नाखुश हूं, टिकट की कर रहीं दावेदारी

शिकायत के बाद भी किसी ने नहीं दिया ध्यान

ऐसी बात नहीं है कि यहां के रहवासी सिर्फ चुनाव को देखकर अपनी मांगों मनवाने के लिए विरोध कर रहे हो। समस्याओं के संबंध में (ड्रेनेज की समस्या को लेकर) नगर निगम सहित सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अब तक समस्याओं का कोई निराकरण नहीं हुआ है। शिकायतें कर थक चुके लोगों को चुनावी साल में ऐसा कदम मजबूरी में उठाना पड़ रहा है। क्षेत्र के रहवासियों ने परेशान होकर पोस्टर लगाया है। शायद इससे जिम्मेदार लोगों को कुछ सबक मिले।

Read more- MP के पूर्व CM बाबूलाल गौर की पुण्यतिथि: सीएम शिवराज ने प्रतिमा का किया अनावरण, कहा- उनका आदर्श मानवीय कर्तव्यों के निर्वहन के लिए सदैव प्रेरित करता रहेगा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus