Bomb Threat In Air India’s Flight At Amritsar Airport: पंजाब के सीमांत महानगर अमृतसर में सोमवार दोपहर उस वक्त हर तरफ हड़कंप मच गया, जब लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की खबर सामने आई. आनन-फानन में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने जांच शुरू की.

शुक्र है फ्लाइट में कुछ नहीं मिला. इसके बाद फ्लाइट को लंदन के लिए रवाना कर दिया गया. हालांकि, अफवाह के कारण यहां यात्रियों और सुरक्षा बलों का काफी समय बर्बाद हुआ.

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 8 बजे लंदन से एयर इंडिया की फ्लाइट अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी. इसे दोपहर 3.25 बजे वापस लंदन के लिए रवाना होना था.

इससे ठीक पहले उड़ान भरने के लिए तैयार विमान के टॉयलेट में एक पर्ची मिली थी, जिस पर अंग्रेजी में ‘बम’ लिखा था. यह जानकारी सामने आते ही एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टीम ने तत्काल प्रभाव से जहाज की ओर बढ़ रहे यात्रियों को रोका और जांच शुरू की. बल के कमांडो और बम निरोधक दस्ते ने विमान के अंदर और बाहर की गहन जांच की. आख़िरकार देरी के बाद इस फ्लाइट को लंदन के लिए रवाना किया गया.

हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने कुछ न मिलने पर इसे शरारत बताया, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि किसी भी सूरत में जोखिम नहीं उठाया जा सकता. उड़ान को रोक दिया गया है और आगे की जांच जारी है. अगर यह शरारत किसी के साथ होती है तो गहन जांच के बाद जो भी पकड़ा जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus