रायगढ़. यहां परिवहन विभाग का काम-काज हमेशा सुर्खियों को बना रहता है. यहां पर अधिकारियों से ज्यादा दलालों की चलती है. इस विभाग से संबंधिक कोई भी काम करवाना हो दलाल है न. आप सोच रहे होंगे हम ऐसा क्यों कह रहे है. दरअसल एक ऐसा ही मामला रायगढ़ जिले से निकलकर सामने आया है. जहां कोई काम पूरा ना हो रहा हो तो दलाल से काम करवा सकते है. बाकी लाइन में खड़े लोग खड़े ही रह जाते है.

दलालों के सहारे चलता है काम

लाइसेंस से लेकर वाहन पंजीयन, फिटनेस व अन्य कार्य का निस्पादन करते दिख ही जायेंगे. रायगढ़ परिवहन विभाग के कार्यालय के काउंटर पर दलाल पैसा देने ही वाला था कि उसकी नजर कैमरे पर पड़ गई. तो अपना काउंटर छोड़ दूसरे कमरे में इशारा करते हुए चला गया. इसके बाद तो अंदर भगवान जाने क्या हुआ.

कल से है लिंक फेल

इतना ही नहीं आरटीओ विभाग में कल दोपहर 1 बजे से लिंक फेल है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रायगढ़ सहित आस-पास के गॉव से लोग भी लाइसेंस बनवाने आते है. यहां कल से लगभग 100 से ज्यादा लोग सिर्फ लाइसेंस के लिये लिंक का इन्तज़ार कर रहे है. लेकिन इनका कुछ होने वाला नहीं है. क्योंकि इसमें कोई सुधार होता ही नहीं है.

कर्मचारी ड्यूटी के दौरान खेल रहे गेम

ये सब होने के बाद कर्मचारी भी क्या करें. वो मस्त मगन होकर ड्यूटी के दौरान गेम खेलने में लगे रहते है. तस्वीर में साफ नजर  आ रहा है कि एक तरफ कर्मचारी काम करते हुए नजर आ रहे है, तो दूसरे तरह कर्मचारी लूडो खेलते हुए नजर आ रहे है.

महिला दो दिन से लगा रही चक्कर

एक महिला का कहना है कि वह सरिया से आई हुई है. वह पिछले दो दिन से लगातार विभाग का चक्कर लगा रही है, लेकिन लिंक फेल होने की वजह से रोज-रोज कतार पर खड़ी रहती है. पर उसका काम नहीं हो पा रहा है. ऐसे में विभाग का काम-काज तो हमेशा सुर्खियों में ही रहेगा.