गंजबासौदा, (विदिशा) अभिषेक अवस्थी। विदिशा के लटेरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर रविवार को अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में पूर्व राज्यपाल अजीज़ कुरैशी (Former Governor Aziz Qureshi) समेत कई मुस्लिम प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

इस दौरान पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि हमें अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं को आगे बढ़ाना है। वहीं समाज के जो लीडर आगे बढ़ जाते हैं उनका भी पहले फर्ज यह बनता है कि वह अपने अल्पसंख्यक कोम की भलाई के लिए कम करें। उनके हर एक बुरे वक्त में साथ दें, लेकिन अक्सर होता यह है कि उनके जो रहनुमा होते हैं जब आगे बढ़ते हैं तो सबसे पहले अपने ही कोम के लोगों को परेशान करना शुरू कर देते हैं। यह गलत है। कोम ने अगर आपको आगे बढ़ाया है तो आपको भी कोम का साथ देना चाहिए।

वहीं अजीज कुरैशी ने कहा है कि अगर कांग्रेस अल्पसंख्यक लोगों की बात नहीं मानेगी या उनके जटिल मुद्दों पर साथ नहीं देगी तो मुसलमान किसी के गुलाम नहीं है ना ही मुसलमान को किसी ने खरीदा है जो हमारा साथ देगा, हम उसको वोट देंगे। कांग्रेस को भी यह समझना होगा। अगर मुसलमान के वोट चाहिये तो मुसलमान का काम भी करना होगा। मुसलमानों के मुद्दों पर बोल बोलना होगा। उनका साथ देना होगा।

विहिप नेता पर हमला, हाथ फ्रैक्चर: बदमाशों ने घर पर भी किया पथराव, CCTV में कैद वारदात, क्षेत्रीय MLA और पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने के आरोप

वहीं एडवोकेट साजिद अली ने कहा कि हमें कांग्रेस का सपोर्ट करना चाहिए। साथ में जो हमारे अल्पसंख्यक समुदाय के नेता हैं कांग्रेस के बड़े पदों पर बैठे हैं उन्हें उनका साथ देना चाहिए। सरकार के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष अपने कोम की बात रखना चाहिए। उनकी मांगे रखना चाहिए। उनका साथ देना चाहिए और समय-समय पर हम सभी अल्पसंख्यक नेताओं को इकट्ठा होकर कांग्रेस की बड़ी लीडरशिप के सामने अपनी जायज मांगों को उठाना चाहिए, जब तक हम एक नहीं होंगे। हमारी जायज मांगे पूरी नहीं की जा सकती।

आदिवासी महिला से रेप! पहले कपल को दी लिफ्ट, फिर दोनों को पिलाया नशीला पदार्थ, पत्नी के साथ किया दुष्कर्म, रिटायर्ड फैजी पर आरोप

बता दें कि अल्पसंख्यक समुदाय का सद्भावना एवं एकता सम्मेलन का आयोजन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजा मियां पठान द्वारा किया गया था। जिसमें आसपास के क्षेत्र के बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक वर्ग के नेता इकट्ठे हुए थे। सभी नेताओं ने एक स्वर में कहा कि हम जब तक एकजुट नहीं होंगे हमारी बातें हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी। हम लोगों को सबसे पहले अपने आप में एक होना पड़ेगा।

MP: MLA रामपाल सिंह को दीनदयाल अंत्योदय कार्यक्रम समिति का बनाया गया अध्यक्ष

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus