आदिवासी मंत्री विजय कुमार गावित का विवादित बयान सामने आया है. इसमें उन्होंने कहा कि रोजाना मछली खाने से बॉलीवुड ऐक्ट्रेस की तरह त्वचा और आंखें सुंदर हो जाएंगी और फिर जो देखेगा, वह ‘पट ही जाएगा.’ विजय कुमार गावित महाराष्ट्र में बीजेपी के मंत्री है.

दरअसल, धुले जिले के अंतुरली में आदिवासी मछुआरों को मछली पकड़ने की सामग्री वितरित करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस अवसर पर जनजातीय विकास मंत्री डॉ. विजय कुमार गावित मौके पर मौजूद मछुआरों को संबोधित कर रहे थे.

इसी दौरान मंत्री गावित ने कहा, क्या आपने ऐश्वर्या राय की आंखें देखी हैं? मेंगलुरु में समुद्र तट पर रहने वाली अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की आंखें इसलिए खूबसूरत और चमकीली दिखती हैं, क्योंकि वह हर दिन मछली खाती हैं.

चंद दिनों पहले ही राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजवल ने भी एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ब्राह्मण समाज में कोई भी अपने बच्चे का नाम शिवाजी या संभाजी नहीं रखता, जिसके बाद के बाद राज्य के आदिवासी मंत्री का विवादित बयान सामने आया है. उनके इस बयान पर विपक्ष ने कड़ी आपत्ति जताई है और इसे महिलाओं का अपमान बताया है.

 मंत्री विजय गावित ने विवाद बढ़ता देख सफाई दी कि एक साइंटिफिक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि मछली खाने से आंखों की चमक बढ़ती है. उस रिपोर्ट में विशेष रूप से महिलाओं का हवाला दिया गया है, महिलाओं के अपमान का मेरा ध्येय नहीं था. उन्होंने कहा कि मैं मेडिकल साइंस का स्टूडेंट हूं, मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया है.