शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दो जिले के दौरे पर रहेंगे। सीएम शिवपुरी और दतिया जाएंगे। जहां वे कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। शिवपुरी के पोहरी में तेंदूपत्ता संग्राहकों को सौगात देंगे। चरणपादुका, पानी बोतल और साड़ियों का वितरण करेंगे। शिवपुरी के बाद दतिया के सेवढा जाएंगे। जहां वे 159 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया का दौरा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज सुबह 9.30 बजे सड़क मार्ग से शिवपुरी जिले के पोहरी रवाना होंगे। दोपहर 12 बजे पोहरी में डिग्री कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 2 बजे हेलीकॉप्टर से दतिया जिले के सेवढ़ा पहुंचेंगे। जहां वे जनदर्शन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। शाम 6.30 बजे ग्वालियर में सीएम राइज स्कूल का भूमिपूजन करेंगे। जयविलास पैलेस में विश्राम करेंगे।

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी बोले- कांग्रेस को अगर मुसलमान वोट चाहिए तो मुसलमानों का काम भी करना होगा

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का एमपी दौरा

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के रण में उतरेंगे। खड़गे आज सागर दौरे पर आएंगे। जहां वे जनसभा को संबोधित करेंगे। सागर की 8 में से 2 सीटें एससी वर्ग के लिए आरक्षित है। उज्जैन, इंदौर के बाद सबसे ज्यादा सागर में एससी वोटर है। सागर में करीब 5 लाख एससी वोटर्स है। प्रदेश में एससी वर्ग के लिए 35 सीटें रिजर्व है। मध्य प्रदेश में एससी वर्ग की आबादी 16 फीसदी है। SC वर्ग को साधने के लिए प्रधानमंत्री मोदी सागर आ चुके हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सुबह 10:45 बजे भोपाल पहुंचेंगे। सुबह 11 बजे भोपाल से पीसीसी चीफ कमलनाथ के साथ सागर जिले जाएंगे। 11:45 बजे सागर पहुंचेंगे। सड़क मार्ग से दोपहर 12 बजे सागर के कजलीवन मैदान पहुंचेंगे। जहां वे जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 1:30 बजे सागर से हेलीकॉप्टर से भोपाल आएंगे। इसके बाद 2:45 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

MP: MLA रामपाल सिंह को दीनदयाल अंत्योदय कार्यक्रम समिति का बनाया गया अध्यक्ष

कल से सामूहिक हड़ताल पर पटवारी

प्रदेशभर के 19 हजार से ज्यादा पटवारी कल 23 से 26 अगस्त तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। पटवारी कई सालों से वेतनमान में कोई वृद्धि न होने से नाराज है। विरोध जताते हुए पटवारी शासकीय व्हाट्सअप ग्रुप से लेफ्ट हो रहे है। सामूहिक अवकाश के चलते लोगों के कई काम अटक सकते है। प्रदेश भर से सभी 19 हजार पटवारी 26 अगस्त को भोपाल आएंगे। यहां पर अटल पथ से मुख्यमंत्री निवास तक रैली निकालेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus