रंजन दास, बीजापुर। नक्सलियों ने देर रात फिर एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. अगवा किये गए पूर्व सरपंच और भाजयुमो कार्यकर्ता महेश गोटा गंभीर स्थिति में सड़क के किनारे मिला. नक्सलियों ने पूर्व सरपंच महेश गोटा का अपहरण कर धारदार हथियार से हमला किया और मरा हुआ समझकर सोमनपल्ली के पास छोड़ दिया. वहां से गुजर रहे राहगीरों ने महेश गोटा को गंभीर हालत में देखा. जिसकी जानकारी गांव वालों को दी गई और गंभीर रूप से घायल महेश गोटा को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पूर्व सरपंच का मेकाज में इलाज जारी है और हालत गंभीर बताई जा रही है.

इस दिन नक्सलियों ने किया था अपहरण

कुटरू गांव के आदिवासी हर साल सावन में चिकट राज पहाड़ में पूजा करने जाते हैं. इस वर्ष भी 50 से अधिक आदिवासी रविवार को पूजा अर्चना के लिए चिकट राज पहाड़ पहुंचे, लेकिन वापसी के दौरान उनका सामना नक्सलियों से हो गया. जिसमें से नक्सलियों ने 7 लोगों को बंधक बनाकर ने 45 लोगों को छोड़ दिया. इस घटना के बाद अगवा किये गए लोगों के परिवार के अपील करने पर नक्सलियों ने 6 ग्रामीणों को भी छोड़ दिया. लेकिन पूर्व सरपंच महेश गोटा को बंघक बनाकर रखा हुआ था. जिसे सोमवार की देर रात हत्या की कोशिश कर नक्सलियों ने फेंक दिया.

महेश गोटा को नक्सली पहले भी बना चुके हैं बंधक

कुटरू गांव का पूर्व सरपंच महेश गोटा भाजपा युवा मोर्चा का कार्यकर्ता भी हैं. नक्सलियों ने पहले भी महेश गोटा का अपहरण किया है. उस दौरान बंधक बनाए जानके के कुछ दिनों बाद नक्सलियों ने उसे छोड़ दिया था.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें