रायपुर. रायपुर से पहले दिन बड़ी संख्या में दावेदारों ने आवेदन लिया. इन दावेदारों में इक्का-दुक्का ही बड़े दावेदार हैं. ख़बर है कि सबसे ज़्यादा फॉर्म बीजेपी के सबसे बड़े गढ़ दक्षिण में लिये गए. यहां से दस से ज्यादा दावेदारों ने पहले दिन आवेदन लिए हैं. जिन लोगों ने चुनाव लड़ने के लिए आवेदन लिया है. उनमें पूर्व प्रदेश प्रभारी सुभाष शर्मा, कन्हैया अग्रवाल, एजाज ढेबर, सतनाम पनाग, पुष्पेंद्र सिंह परिहार, प्रेमचंद धुनावत, शारिक रईस ख़ान, आलोक शुक्ला शामिल हैं.]

रायपुर शहर में चार विधानसभा सीटें हैं. जिनमें से कांग्रेस के पास मात्र एक सीट है. पहले दिन उन सीटों पर कम दावेदार नज़र आए जहां कांग्रेस मज़बूत है. रायपुर उत्तर से आवेदन लेने वालों में पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, महेंद्र छाबड़ा,  आनंद कुकरेजा, राकेश धोत्रा के नाम शामिल हैं. पश्चिम से सबसे कम दावेदारों ने आवेदन अभी तक लिया है. यहां से हरदीप बेनीपाल समेत कुछ लोगों के आवेदन लेने की ख़बर है. चूंकि कांग्रेस की जनसंवाद यात्रा उत्तर और पश्चिम में हुई थी. इस वजह से पहले दिन आवेदकों की संख्या कम रही.

पहले दिन उन दावेदारों ने आवेदन नहीं लिए. जो चुनाव के लिए ज़ोर-शोर से लगे हैं. रायपुर ग्रामीण से भी करीब 5 दावेदारों के आवेदन लेने की ख़बर है. हालांकि आवेदन लेना टिकट के लिए दावेदारी का पहला चरण है. इसके बाद आवेदन को जमा करना होगा. जिस पर समन्वयक चर्चा कराके नाम पीसीसी भेजेंगे. दावेदारों को तीन सेट आवेदन जमा करने होंगे. एक सेट बीसीसी के पास, दूसरी डीसीसी के पास और तीसरी पीसीसी को भेजनी होगी.