नई दिल्ली. उच्चतम न्यायलय ने सपा नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में आवाज के नमूने देने का आदेश देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है. आज आजम खान की ओर से वकील कपिल सिब्बल ने जस्टिस एएस बोपन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए इस पर जल्द सुनवाई करने की मांग की. उसके बाद कोर्ट ने कल यानी 23 अगस्त को सुनवाई करने का आदेश दिया.

वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट से कहा गया था कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की जा चुकी है, इसके बावजूद कोर्ट ने मामले की सुनवाई स्थगित नहीं की. तब कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर 25 अगस्त को सुनवाई होगी. तब सिब्बल ने कहा कि रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में कल यानी 23 अगस्त को ही सुनवाई होने वाली है, तब सुप्रीम कोर्ट ने 23 अगस्त को ही सुनवाई करने का आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें – राहुल गांधी की सदस्यता बहाल हाेने पर अखिलेश यादव बोले- सुप्रीम कोर्ट से मिला न्याय, अब आजम खान की भी हो वापसी

बता दें कि रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक हेट स्पीच के मामले में सीडी में पेश आजम खान के भाषण की सत्यता परखने के लिए आजम खान की आवाज के नमूने लेने का आदेश दिया था. आजम खान पर 2007 में एक समुदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक