चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम के शहर इंदौर (Indore) में हो रहे अपराधों को लेकर 4 दिनों से लगातार कार्रवाई जारी है। इसी के तहत आदतन बदमाशों, संदिग्धों की करीब 15 सौ से अधिक चेकिंग के साथ ही 800 गुंडे बदमाशों पर कार्रवाई की गई है। जिनमें से अधिकांश पुलिस ने 350 से अधिक शराब पीकर वाहन चालकों के भी चालान बनाए गए है। इंदौर पुलिस कमिश्नर ने कहा ड्रिंक एंड ड्राइव के अधिक बार चालान होने पर लाइसेंस निरस्त होगा।

दरअसल, इंदौर में लगातार जो अपराधिक घटनाएं बढ़ रही थी उन्हीं को ध्यान में रखते हुए पिछले दिनों सामाजिक संगठन से लेकर राजनीतिक जनप्रतिनिधियों द्वारा भी आपत्ति ली गई थी और इसके बाद डीजीपी ने इंदौर पुलिस को उचित दिशा निर्देश दिए थे। जिसके बाद करीबन 4 दिनों से लगातार पुलिस विभिन्न थाना क्षेत्रों से लेकर बाईपास पर संचालित होने वाले पब, बार और होटलों पर विशेष चेकिंग कर रही है।

पब में युवक-युवती की पिटाई: छेड़छाड़ का विरोध करने पर बाउंसरों ने पीटा, VIDEO वायरल करने की धमकी देकर लिखवाया राजीनामा

यह चेकिंग अभियान देर रात तक संचालित होता है, जिसके तहत शराब पीकर वाहन चालकों पर भी चालानी कार्रवाई की जा रही है। विथ लाइजर मशीन के माध्यम से ड्रिंक एंड ड्राइव के केस बनाए जा रहे हैं। पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर का कहना है कि इन वाहन चालकों के लाइसेंस के साथ ही आरटीओ विभाग से भी पत्राचार किया जा रहा है।

नशे में धुत रेलवे कर्मचारी की शर्मनाक करतूत: संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के B6 कोच में किया पेशाब, मामले को दबाने की कोशिश

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अगर अधिक बार ड्रिंक एंड ड्राइव के चालान बनाए गए हैं तो उनका लाइसेंस निरस्त किया जाए। वहीं दूसरी ओर आदतन बदमाशों पर पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है। जिससे शहर में अपराधिक घटनाएं कम की जा सके।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus