हेमंत शर्मा, इंदौर। शहर के राजवाड़ा पर बीते दिनों (शनिवार) नगर निगम ने फुटकर व्यापारियों का सामान जप्त कर वहां से हटा दिया था। फुटकर व्यापारियों ने महापौर से मुलाकात करने की कोशिश की, लेकिन महापौर से भी व्यापारी की मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद आज मंगलवार को दोपहर 3:00 बजे से फुटकर व्यापारी मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी से मुलाकात करने के लिए बीजेपी कार्यालय के बाहर खड़े रहे, लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि मंत्री और सांसद ने व्यापारियों की सुध नहीं ली।

व्यापारियों का कहना है कि राखी के त्योहार से पहले उनके समान को नगर निगम ने जप्त कर लिया। वह किसी प्रकार की यातायात में बाधा उत्पन्न नहीं करते हैं, लेकिन राजवाड़ा के कुछ व्यापारी उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं। राजवाड़ा पर व्यापारी खुद अपनी दुकानों के बाहर अतिक्रमण करते हैं। नगर निगम उन पर कार्रवाई नहीं करती लेकिन फुटकर व्यापारियों पर नगर निगम क्यों कार्रवाई करती है। इसके साथ ही फुटकर व्यापारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि ₹1000 लाडली बहन के हमें जो मिलते हैं वह मुख्यमंत्री ना दें।

Read more- बहुचर्चित भाजपा नेत्री सना खान हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी: 3 राज्यों में फैला था हनीट्रैप का जाल, फोन से 50 से ज्यादा VIDEO डिलीट, प्रोफेसर से वसूले 10 लाख

हमसे ₹2000 ले लें और हमारा व्यापार हमें करने दें, क्योंकि ₹1000 में लाडली बहन का घर नहीं चल सकता। इसके साथ ही व्यापारियों ने नगर निगम को चेतावनी दी है कि अगर नगर निगम का व्यापार राजवाड़ा पर सही करने देगा, तो जो बचा हुआ माल है उसे भी राजवाड़ा के बाहर मां अहिल्या की प्रतिमा के सामने जलाकर राख कर देंगे। फिलहाल फुटकर व्यापारी अपनी परेशानियों को लेकर जनप्रतिनिधियों के यहां भटकते नजर आ रहे हैं।

Read more- सियासी नाराजगीः मंत्री से परेशान जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को भेजा त्यागपत्र

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus