रोहित कश्यप,मुंगेली। कलेक्टर राहुल देव ने विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर समय-सीमा के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा की और शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए. उन्होंने स्कूली छात्रा-छात्राओं सहित जरूरतमंद लोगों के आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने के कार्य को गंभीरतापूर्वक नहीं लेने पर पथरिया तहसीलदार छाया अग्रवाल और सरगांव नायब तहसीलदार प्रकृति ध्रुव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए. कलेक्टर ने कहा कि आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने के कार्य में लापरवाही और कोताही बिलकुल बर्दास्त नहीं की जाएगी.

निर्वाचन संबंधी दायित्वों को गंभीरता पूर्वक करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रभारी अधिकारियों को जिस कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसका निर्धारित समय सीमा में गंभीरतापूर्वक निर्वहन करें. जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और 18 वर्ष से अधिक के ऐसे लोग जिनका मतदाता सूची में नाम नहीं है, उन्हें मतदाता सूची में नाम जुड़वाने हेतु प्रोत्साहित करें.

उन्होंने जिले के सभी महाविद्यालयों और स्कूलों में स्वीप संबंधी कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने कहा कि एक भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जुड़ने से नहीं छूटना चाहिए. कलेक्टर ने नव विवाहिताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु विशेष पहल करने की बात कही. साथ ही कहा कि फार्म 06, 07 और 08 निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन के अनुरूप ही भरें.

जर्जर स्कूल की मरम्मत के आवेदन पर दिखाई गंभीरता

कलेक्टर राहुल देव ने कहा कि मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत जिले में जर्जर स्कूलों का मरम्म्त कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं. संबंधित अधिकारी इस कार्य को जिम्मदारीपूर्वक करें. कलेक्टर ने आज जिला कलेक्टोरेट में आयोजित जनदर्शन में विकासखण्ड पथरिया के ग्राम बासीन के गोवर्धन साहू द्वारा जर्जर स्कूल की मरम्मत कराने की मांग पर गंभीरता दिखाते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य निर्धारित समय-सीमा में करने कहा. बता दें कि कलेक्टर के जनदर्शन में 175 आवेदन प्राप्त हुए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus