कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ग्वालियर (Gwalior) में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के विधानसभा क्षेत्र में शासकीय पटेल सीएम राइज स्कूल का भूमिपूजन किया। स्कूल का निर्माण 51 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से होगा।

BIG BREAKING: MP में जल्द हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार, CM ने राज्यपाल से की अचानक मुलाकात

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि बिरलानगर क्षेत्र में पटेल स्कूल सीएम राइज में केवल आधुनिक कक्षाएं ही नहीं बल्कि छात्रों के लिए लेबोरेटरी, कम्प्यूटर, संगीत, खेल के साथ-साथ अन्य वह सभी सुविधाए उपलब्ध होंगी जो निजी क्षेत्र में एक आधुनिक स्कूल के बच्चों को प्राप्त होती हैं। प्रथम चरण में मध्यप्रदेश 320 सीएम राइज स्कूलों का निर्माण कर रहा है। अगले चरण में इसे 900 सीएम राइज स्कूलों तक ले जाया जायेगा।

Breaking: कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी को जेल, जानिए क्या है मामला ?

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस दौरान कांग्रेस पर भी जमकर करारा निशाना साधा। सिंधिया ने सबसे पहले दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वक्त था जब बड़े भाई और छोटे भाई ओने-कोने में स्कूल बना देते थे, जहां सूरज की रोशनी तक नहीं पहुंचती थी। अध्यापक तक नहीं होते थे। आज जब सीएम राइज स्कूल बन रहा है तब यह कोने में नहीं बन रहा है। यह 1 लाख स्क्वायर फीट से ज्यादा जगह पर बन रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश का देश का सुनहरा भविष्य तैयार होगा।

CM शिवराज ने किया ‘मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना’ का शुभारंभ: बोले- MP ने रचा एक और इतिहास, 14 हजार से अधिक युवाओं को मिला ऑफर लेटर

सिंधिया ने कांग्रेस पर दूसरा निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करके दिखाती है, लेकिन सब लोग इस बात को याद रखना कि चुनावी सरगर्मी है। अगले 3 महीने में ऐसे ऐसे चेहरे मेरे ग्वालियर में सामने आएंगे, जो पंखों को फड़फड़ाएंगे, कोई उस डाल पर तो कोई उस डाल पर ताकने के लिए आएगा। कोई बैठने के लिए आएगा, बहुत कोसेगा, बहुत गालियां देंगे, लेकिन यह याद रखना यह वह कांग्रेस है जिसने आजादी के जमाने में देश का विभाजन करने में 45000 किलोमीटर चीन को दे दिया था। यह वही कांग्रेस है जब 15 महीने मध्य प्रदेश ने मौका दिया तब वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस- फूट, झूठ और लूट के लिए जानी जाती है।

वहीं सिंधिया ने सागर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दौरे पर कहा कि झूठे वादे अब चलने वाले नहीं हैं। 56 साल तक मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही। मध्य प्रदेश का कबाड़ा करके छोड़ा था। बीमारू राज्य बना दिया था। बीच में 15 महीने फिर कांग्रेस की सरकार रही। हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार का आलम बना रखा था। रेत के खदान चल रहे थे। किसान का ऋण माफ नहीं किया। बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। उल्टा संबल योजना बंद कर दी थी। आशा कार्यकर्ताओं का ₹1500 काट दिया गया था। बैगा-सहरिया समाज की महिलाओं को एक हजार रुपए देने की जो योजना थी उसे बंद कर थी। यहां झूठे वादे चलने वाले नहीं हैं। मध्य प्रदेश में हमको विकास चाहिए। प्रकृति चाहिए। यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही संभव कर सकती है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus