शब्बीर अहमद, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शहडोल और दमोह जिले के दौरे पर रहेंगे। CM शिवराज शहडोल में राज्य स्तरीय स्कूटी वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। जनदर्शन रोड में जनता से संवाद करेंगे। इसके बाद दमोह में आयोजित महिला सम्मेलन में भाग लेंगे। जहां वे कई विकास कार्यों की सौगात देंगे।

बोर्ड टॉपर्स को सौगात

12वीं के टॉपर्स छात्रों को आज मुख्यमंत्री बड़ी सौगात देंगे। कुल 7 हजार 79 स्कूटियों का वितरण किया जाएगा। जिसमें पेट्रोल स्कूटी 4 हजार 806 विद्यार्थी और ई स्कूटी 2 हजार 984 विद्यार्थियों को दिया जाएगा।

BIG BREAKING: MP में जल्द हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार, CM ने राज्यपाल से की अचानक मुलाकात

सीएम के आज के कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज 12:45 बजे शहडोल में जनदर्शन करेंगे। 1:45 बजे राज्य स्तरीय स्कूटी वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के 5 प्रशिक्षार्थी द्वारा आभार किया जाएगा प्रदर्शन। 6.43 करोड़ रुपये की लागत से एशिया की सबसे बड़ी ISC प्रमाणित स्पोर्ट क्लाइंबिंग वॉल के क्रीड़ा परिसर, विचारपुर का लोकार्पण करेंगे। 11.62 करोड़ रु की लागत से 7.35 किमी लम्बाई की धनपुरी से बम्होरी मार्ग, 27-27 करोड़ रुपये की लागत से जयसिंहनगर और बुढ़ार में सीएम राईज स्कूल, 31 करोड़ रुपये की लागत से कन्या शिक्षा परिसर जयसिंहनगर का भूमिपूजन और हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण करेंगे।

चुनाव को लेकर भाजपा में आज बैठकें

भाजपा के दिग्गजों के बीच आज चिंतन बैठक होगी। हारी हुई सीटों पर प्रत्याशी चयन पर चर्चा होगी। जन आशीर्वाद का रोड मैप तैयार होगा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अश्विनी वैष्णव संभाग वार्ड तालियां की बैठक लेंगे। जिन इलाकों में विरोध उठ रहा है, वहां पर नाराज नेताओं को मनाने की कोशिश पर मंथन किया जाएगा। विधानसभा वार सीटों पर फीडबैक भी लिया जाएगा।

23 अगस्त महाकाल आरती दर्शन: बाबा महाकाल का गणेश रूपी श्रृंगार, सैकड़ों श्रद्धालुओं ने लिया आशीर्वाद

सीएम के विधानसभा क्षेत्र में दिग्विजय का दौरा

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज सीएम शिवराज के विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। दिग्विजय आज भैरूंदा जाएंगे। बुधनी विधानसभा में पट्टे के दावेदारों और ग्राम वन अधिकार समिति के पदाधिकारियों से संवाद और अधिकारियों से चर्चा करेंगे। दिग्विजय भैरूंदा के एसडीएम कार्यालय तक पैदल यात्रा करेंगे। इसके बाद एसडीएम से मुलाकात कर चर्चा करेंगे। दिग्विजय सिंह मिशन 2023 के मद्देनजर लगातार हारने वाली सीटों पर सक्रिय हैं।

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एमपी दौरे पर

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन आज एमपी दौरे पर रहेंगी। आज और कल महिला मोर्चा की बैठक लेंगी। भोपाल बीजेपी कार्यालय में नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग की बैठक होगी। जिसमें प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी और मंडल अध्यक्ष शामिल होंगे।

पटवारियों ने खोला मोर्चा

मध्यप्रदेश के पटवारियों ने अपनी मांगों को लेकर मोर्चा खोल दिया है। प्रदेशभर के पटवारी आज से तीन 3 दिवसीय सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। 19 हज़ार से अधिक पटवारी 23 अगस्त से 26 अगस्त हड़ताल करेंगे। पटवारी वेतनमान को लेकर लंबे समय से मांग कर रहे हैं। प्रदेश भर से सभी 19 हजार पटवारी 26 को भोपाल आएंगे। यहां पर अटल पथ से मुख्यमंत्री निवास तक रैली निकालेंगे। पटवारी वर्ष 1998 में निर्धारित किए गए वेतनमान के अनुसार ही 2023 में भी वेतन दिए जाने से नाराज हैं। बीते 25 सालों में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई वृद्धि नहीं की है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus