रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक दल जुट गए हैं. बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानथी श्रीनिवासन ने प्रेसवार्ता कर कहा, सबसे पहले हम चंद्रयान 3 को शुभकामनाएं देते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इंडिया साइंस एंड टेक्नोलॉजी में ऊंचाइयों को छू रहा है. उन्होंने कहा, हर बूथ पर भारतीय जनता पार्टी की पांच महिला कार्यकर्ता हैं. और भी महिलाओं को जोड़ने का प्रयास भारतीय जनता महिला मोर्चा बूथ स्तर पर करने वाली है.

उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव करीब है. भारत जनता पार्टी महिला मोर्चा तैयारी कर रही है. महिलाओं के विभिन्न वर्गों के साथ अभियान और प्रदर्शनों की तैयारी हम कर रहे हैं. महिला मोर्चा युवती सम्मेलन का आयोजन जल्द छत्तीसगढ़ में हम करने वाले हैं, जिसमें नई पीढ़ी को वोट देने के लिए जागरूक करेंगे. महिलाओं के साथ संवाद भी किया जाएगा. सामान्य और ग्रामीण महिलाओं को जोड़कर यह अभियान चलाया जाएगा.

श्रीनिवासन ने कहा, महिला लाभार्थियों के साथ शक्ति केंद्र का आयोजन भी किया जाएगा और सभी महिलाओं को इन केंद्रों में एकत्रित करके बताया जाएगा कि किस तरीके से प्रधानमंत्री सभी महिलाओं के लिए कई सारी योजनाएं चला रहे हैं और उन्हें इसे लाभ मिल सकता है. एक करोड़ लाभार्थी महिलाओं को जोड़ना हमारा अभियान का मुख्य उद्देश्य है. इस अभियान के पश्चात उन्हें कमल मित्र सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा एवं नवजात कन्या शिशु को सुकन्या योजना से जोड़ने के लिए भी महिलाओं को प्रेरित किया जाएगा.

उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में कुपोषण के आंकड़े काफी बढ़े हुए हैं, जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में सुपोषण कल्याण योजना भी चलाई. केंद्र सरकार से जो पैसे मिलते हैं राज्य में वह पूरी तरीके से कांग्रेस सरकार द्वारा यूटिलाइज नहीं किए जाते. महिला मोर्चा छत्तीसगढ़ में पूरी तरह से सक्रिय है और आने वाले समय में कई सारे अभियान चलाने वाली है.