रायपुर। गुरु बालदास के भाजपा में शामिल होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि गुरु बालदास हर 5 साल में आते-जाते रहते हैं, हम उन्हें कुछ सीट देना चाहते थे, लेकिन वो मंत्री की सीट मांग रहे थे, जो मंत्री हमारे अच्छे काम कर रहे उनकी सीट कैसे दे देते. वो स्वार्थ हित में बीजेपी में गए हैं. कांग्रेस पर कोई असर नहीं होगा.

बता दें कि सतनामी समाज के धर्म गुरु बालदास 22 अगस्त को रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. इस दौरान उन्होंने सामाजिक तौर पर उपेक्षा और भेदभाव समेत कई आरोप लगाए थे.

सतनामी समाज के धर्म गुरु बालदास ने कहा कि उनके बेटे गुरु खुशवंत साहेब ने आरंग विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट के लिए दावेदारी की है.

बता दें कि वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव के पहले गुरु बालदास कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन कोई पद नहीं मिलने से काफी दिनों से नाराज चल रहे थे. गुरु बालदास का प्रदेश के एससी सीटों पर बड़ा प्रभाव है.

छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति के लिए 10 सीट आरक्षित है, वहीं लगभग 50 सीटों पर अनुसूचित जाति का सीधा प्रभाव है. गुरु बालदास को पार्टी में प्रवेश कर भाजपा सतनामी समाज के वोट बैंक को साधने का काम कर रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus