लुधियाना के सरकारी स्मार्ट स्कूल बधोवाल में गिरे लैंटर को लेकर नई अपडेट सामने आई है। इस दौरान मलबे में दबे अध्यापकों में एक की मौत होने की सूचना मिली है।

मृतक अध्यापक की पहचान रविंदर कौर निवासी जीएसएसएस बधोवाल के रूप में हुई है। मलबे के नीचे दबे 3 अध्यापकों को रैस्क्यू किया गया है और एक की जान नहीं बचाई जा सकी जिससे उसकी मौत हो गई।

शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने ट्वीट कर कहा कि, 'सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बद्दोवाल (जिला लुधियाना) से बेहद दुखद सूचना मिली है कि स्कूल की बिल्डिंग के निर्माण के दौरान लैंटर गिरने से चार टीचर मलबे में दब गए, जिनमें से एक टीचर की मौत हो गई है. मैंने शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों और जिला प्रशासन लुधियाना को तुरंत हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और पूरे परिवार को इस दुखद क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.'

मिली जानकारी के मुताबिक, लुधियाना के बद्दोवाल में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का लेंटर गिरने से अफरा-तफरी मची हुई है. इस हादसे में करीब चार शिक्षक मलबे में दब गये. इस बीच दो शिक्षकों को लोगों ने तुरंत बाहर निकाल लिया, जबकि दो अन्य शिक्षकों को मलबे से बाहर निकालने का काम जारी है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. बताया जा रहा है कि, शिक्षक स्टाफ रूम में बैठे थे तभी अचानक लेंटर गिर गया. घटना के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए. मलबे से निकाले गए शिक्षकों को तुरंत लुधियाना सिविल अस्पताल ले जाया गया. इस घटना के वक्त बच्चे भी स्कूल में थे.