लखनऊ. अंतरिक्ष पर आज भारत ने इतिहास रच दिया है. चंद्रयान-3 चंद्रमा पर सफलता पूर्वक लैंडिंग कर लिया है. इस लैंडिग पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुशी जाहिर की है.

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए अपनी बात कही है. उन्होंने कहा कि 140 करोड़ भारतीयों के सपनों के साथ चन्द्रमा पर उतरा चंद्रयान-3. जय हिंद! मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह सफलता समूची पृथ्वी, संपूर्ण मानवता और ‘नए आत्मनिर्भर भारत’ की सामर्थ्य को समर्पित है. अभिनंदन! जय हिंद!

इसे भी पढ़ें – BREAKING : सफल हुई करोड़ों लोगों की प्रार्थना, चंद्रमा की सतह पर सफलतापूर्वक उतरा चंद्रयान-3…

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने “चंद्रयान-3” की सफल लैंडिंग के लिए इसरो के सभी वैज्ञानिकों और प्रोजेक्ट से जुड़े पूरी टीम के साथ इस गौरवशाली पल के लिए सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इसरों के वैज्ञानिकों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि चांद मुबारक! इसरो इंडिया अब और भी आगे जाना है…

बता दें कि इसरो के चंद्रयान-3 सफलता के साथ बिना किसी बाधा के चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव में उतरने में कामयाब रहा. इसके साथ ही भारत चंद्रमा पर उतरने वाला अमेरिका, सोवियत संघ और चीन के बाद दुनिया का चौथा देश बन गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक