वाराणसी. चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग से जहां पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है, वहीं बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी भी झूम उठी. चंद्रयान लैंडिंग की काउंटडाउन शुरू होते ही श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक शुरू हो गया, तो वहीं IIT-BHU में छात्रों ने लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान 15 मिनट तक लगातार जय श्री राम, हर-हर महादेव और भारत माता का जयघोष किया.

इसे भी पढ़ें: Crime News : बदमाशों ने दिनदहाड़े पेट्रोल पंप मालिक को मारी गोली, हुई मौत

वहीं शाम के समय मां गंगा विशेष आरती की गई. साथ ही दीप दान भी किया गया. आरती से पहले श्रद्धालुओं ने वंदे मातरम् गीत गाया. भारत माता जय के उद्घोष से पूरा गंगा तट गूंज उठा. देश के वैज्ञानिकों के लिए श्रद्धालुओं ने प्रार्थना की. चंद्रयान की लैंडिंग के बाद अस्सी घाट पर अर्चकों ने तस्वीरें लेकर गंगा मां की आरती उतारी.

इसे भी पढ़ें: बच्चे को लेकर मायके चली गई पत्नी, कई बार बुलाने पर भी नहीं आई वापस, आहत होकर पति ने लगाई फांसी

चंद्रमा के साउथ पोल पर चंद्रयान की सफल लैंडिंग के बाद IIT-BHU के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग का G-8 हॉल हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा. 500 से ज्यादा छात्र और छात्रा खुशी से दोनों हाथ ऊपर उठाकर एक स्वर में नम: पार्वते पतये हर-हर महादेव कहने लगे.

इसे भी पढ़ें: Big News : सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, हेट स्पीच केस में ट्रायल कोर्ट के फैसले पर SC की रोक

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक