लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में बाढ़-बारिश का असर देखने काे मिल रहा है. बाढ़ से दो लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. वहीं गंगा कई जगहों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. आपदा में 24 घंटे के भीतर 9 लोगों की मौत हो गई.

बता दें कि बदायूं, फर्रुखाबाद और कानपुर देहात में गंगा उफान पर है. गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. रायबरेली और कन्नौज में गंगा नदी उफान पर है. शाहजहांपुर में रामगंगा, पलियाकलां में शारदा नदी उफान पर चल रहीं हैं. बाराबंकी, अयोध्या और बलिया में घाघरा नदी उफान पर है. कई इलाकों में कटान से गांवों में जलभराव की स्थिति बन गई है. इससे क्षेत्र में अस्त-व्यस्त का मौहाल है.

इसे भी पढ़ें – UP Weather : प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी, अगले दो दिनों तक होगी वर्षा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आपदा में पिछले 24 घंटे में आपदा से 9 लोगों मौत हुई है. लखीमपुर खीरी के मितौली थाना क्षेत्र मढ़िया बाजार चौकी के अंतर्गत कमलापुर गांव में लगातार हो रही दो दिन की बारिश से कच्ची दीवार गिरने से 60 वर्षीय जगदीश की मौत हो गई. वहीं, फर्रुखाबाद और अलीगढ़ में आकाशीय बिजली से एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. संभल में अतिवृष्टि से दो लोगों की मौत हो गई. फर्रुखाबाद में बाढ़ से दो की मौत, गोंडा और गाजीपुर में सांप के काटने से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक